उत्तर प्रदेश : टेरर फंडिंग और रोहिंग्याओं की तलाश में एटीएस की बड़ी कार्यवाही हुई संपन्न

 अब्दुल मन्नान सहित आधा दर्जन से ज्यादा संदिग्ध गिरफ्तार

 

                                                    उत्तर प्रदेश में एटीएस की छापेमारी, कई गिरफ्तार
उत्तर प्रदेश में टेरर फंडिंग और रोहिंग्या निवासियों की तलाश में जनवरी 6, 2021 को उत्तर प्रदेश ATS ने बड़ी कार्रवाई की है। एटीएस ने संदिग्धों की तलाश में संत कबीर नगर स्थित खलीलाबाद, बस्ती और अलीगढ़ समेत कई जिलों में छापेमारी की है। इस दौरान खलीलाबाद से जेई अब्दुल मन्नान सहित करीब आधा दर्जन से ज्यादा संदिग्ध लोगों को ATS ने हिरासत में लिया है। 

विपरीत इसके दिल्ली में अरविन्द केजरीवाल सरकार उन रोहिंग्यों के आधार कार्ड, मतदान पहचान पत्र और अन्य सरकारी सुविधाएं उपलब्ध करवा रही है, जिनकी हरकतों से मुस्लिम देश भी सतर्क हैं, कोई उन्हें रखने को तैयार नहीं। लेकिन भारत में कुर्सी के भूखों ने कोरोना लॉक डाउन में इन्ही रोहिंग्यों के लालन-पालन की खातिर प्रवासी मजदूरों को दिल्ली छोड़ने को विवश कर दिया था। इन कुर्सी के भूखों को शायद नहीं मालूम कि रोहिंग्या सिर्फ गैर-मुस्लिमों के लिए नहीं बल्कि समस्त मुस्लिम समाज के लिए अभिशाप हैं। अपनी जरुरत पूरी करने के लिए मुसलमान होते हुए भी मुसलमानों को भी नुकसान पहुँचाने में लेशमात्र भी संकोच नहीं करने वाले। 

रिपोर्ट के अनुसार, उत्तर प्रदेश आतंकवाद निरोधक दस्ता शाम तक किसी बड़े राज से पर्दाफाश कर सकती है। वहीं इस छापेमारी की भनक एसटीएस ने स्थानीय पुलिस वालों को भी नहीं लगने दी है। उत्तर प्रदेश एटीएस अभी पूरे मामले की तफ्तीश में जुटी है।

एनबीटी के रिपोर्ट के अनुसार एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, “यह छापेमारी अवैध रूप से रह रहे रोहिंग्याओं को लेकर की गई है। हम फाइनेंस एंगल से भी केस को इनवेस्टिगेट कर रहे हैं। उत्तर प्रदेश एटीएस लखनऊ में इस संबंध में प्रेस कॉन्फ्रेंस भी करने वाली है।”

 

इसके अलावा यूपी एटीएस की एक टीम महाराष्ट्र में भी छापेमारी कर रही है, जिसमें उसकी मदद महाराष्ट्र एटीएस कर रही है। वहीं तेलंगाना में हैदराबाद में भी छापेमारी की खबर है। अभी छापेमारी से जुड़ी कोई भी आधिकारिक जानकारी एटीएस की ओर से साझा नहीं की गई है।

इससे पहले 29 दिसंबर को एटीएस ने गोरखपुर में गोलघर के बलदेव प्लाजा स्थित नईम एंड संस मोबाइल शाप समेत फर्म की दो दुकानों पर छापा मारा था। इस मामले में भी ATS को टेरर फंडिंग, हवाला और देश विरोधी तत्वों की खुफिया जानकारी मिली थी। करीब आठ घंटे से ज्यादा चली इस जाँच में टीम ने दुकान में लगे कंप्यूटर की हार्ड डिस्क और अन्य दस्तावेज कब्जे में लिया था।

उत्तर प्रदेश पुलिस की ATS ने दो संदिग्ध बांग्लादेशी आतंकियों को सहारनपुर से गिरफ्तार किया था। गिरफ्तार संदिग्ध आतंकियों के नाम इकबाल और फारुख था। पुलिस ने दोनों आरोपितों के पास से फर्जी आधार कार्ड, वोटर आईडी कार्ड समेत तमाम अन्य दस्तावेज बरामद किए थे।

Comment: