‘ कुण्डली ‘ के चलते ‘जो बिडेन’ हो सकते हैं अमेरिका के अगले राष्ट्रपति

अनीष व्यास

जो बिडेन 20 नवंबर 1942 को सुबह 8 बजकर 30 मिनट पर पेंसिल्वेनिया में पैदा हुए हैं। कुण्डली विश्ल़ेषक अनीष व्यास ने बताया कि सितंबर 2006 से सितंबर 2022 के बीच अनुकूल बृहस्पति महादशा से गुजर रहे हैं। वे 2009 में बृहस्पति महादशा से उपराष्ट्रपति के तौर पर सत्ता में आए।

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव को लेकर तैयारियां जोरों शोरों पर चल रही है। पूरे विश्व की निगाहें इस चुनाव के परिणाम पर टिकी हुई है। अमेरिका राष्ट्रपति पद पर क्या फिर से ट्रंप चुने जाएंगे या फिर बिडेन को जनता चुनेगी। 3 नवंबर को अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव होने जा रहा है। अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी के वर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और डेमोक्रेटिक पार्टी के जो बिडेन के बीच कड़ा मुकाबला है। राष्ट्रपति चुनाव में कोरोना महामारी, सुरक्षा, बेरोजगारी, आर्थिक मंदी और पड़ोसी देश चीन के आदि प्रमुख मुद्दे है। पूरा चुनाव इन मुद्दों पर हो रहा है। पाल बालाजी ज्योतिष संस्थान जयपुर के निदेशक ज्योतिषाचार्य अनीष व्यास ने बताया कि बिडेन ने भारतीय और अश्वेत मूल की कमला हैरिस को उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाकर जबर्दस्त चाल चली है। इससे अमेरिका में भारतीय और अश्वेत वोटरों के वोट और समर्थन मिल रहा है। दुनिया का सबसे ताकतवर देश अमेरिका और उस पर राज करने वाला व्यक्ति सबसे ताकतवर माना जाता है। ऐसे में अमेरिका का राष्ट्रपति कौन बनता है दुनिया इस पर कड़ी निगाह रखती है।

ट्रम्प के लिए अशुभ है शनि की अन्तर्दशा

विश्वविख्यात भविष्यवक्ता और कुण्डली विश्ल़ेषक अनीष व्यास ने बताया कि गुरु में शनि की अन्तर्दशा में चल रहे ट्रम्प 14 जून 1946 को न्यूयॉर्क में सुबह 10 बजकर 54 मिनट पर पैदा हुए। सितंबर 2016 से सितंबर 2032 तक बृहस्पति की महादशा से गुजर रहे हैं। इस समय गुरु बृहस्पति की महादशा, शनि की अंतर्दशा और राहु की प्रत्यंतर दशा चल रही हैं। डोनाल्ड ट्रम्प की सिंह लग्न की कुंडली में अद्भुत राजयोग है। कुंडली में लग्न में विराजमान मंगल अपनी चौथी दृष्टि से चतुर्थ भाव में बैठे नीच के चंद्रमा को दृष्टि देकर एक नीच भंगराजयोग बना रहे हैं। दशम भाव में बैठे राहु लग्नेश सूर्य से युत होकर पंचमेश गुरु से दृष्ट हैं जो उनकी कुंडली का राजयोग है। डोनाल्ड ट्रम्प कई बार वह अपना आप खो बैठते हैं और अपने विरोधियों का खूब मजाक उड़ाते हैं। ट्रंप की कुंडली में ग्रहों की स्थिति के अनुसार मंगलवार तीन नवंबर 2020 चुनाव ट्रंप के लिए अच्छा संकेत नहीं दे रही है। यदि चुनाव तीन नवंबर को हों और उसी दिन परिणाम आएं, तो ट्रंप चुनाव हार सकते हैं। अगर ट्रंप किसी तरह तीन नवंबर को चुनाव कराने के लिए तारीख बदलने में सफल होते हैं तो वे राष्ट्रपति चुनाव में अवश्य जीत सकते हैं। यदि मतदान या मतदान के परिणामों में चार से आठ सप्ताह की देरी होती है, तो ट्रंप के पुन: निर्वाचित होने के प्रबल योग बनते हैं।

गुरु में राहु की अन्तर्दशा जो बिडेन को बनाएंगी राष्ट्रपति

जो बिडेन 20 नवंबर 1942 को सुबह 8 बजकर 30 मिनट पर पेंसिल्वेनिया में पैदा हुए हैं। विश्वविख्यात भविष्यवक्ता और कुण्डली विश्ल़ेषक अनीष व्यास ने बताया कि सितंबर 2006 से सितंबर 2022 के बीच अनुकूल बृहस्पति महादशा से गुजर रहे हैं। वे 2009 में बृहस्पति महादशा से उपराष्ट्रपति के तौर पर सत्ता में आए। लगातार 7 बार अमेरिकी सीनेट में चुने जा चुके जो बिडेन वर्ष 2009 से 2017 तक अमेरिका के उपराष्ट्रपति भी रह चुके हैं। जो बिडेन की वृश्चिक लग्न की कुंडली में नवम भाव में उच्च के गुरु विराजमान हैं। मेष राशि में बैठे चंद्रमा पर मंगल की दृष्टि कुंडली में एक बड़ा राजयोग बना रहा है। लग्न से दशमेश सूर्य लग्न में शुक्र के साथ विरजामन होकर गुरु से दृष्ट हैं जो कि एक अन्य बड़ा राजयोग है। लग्न से दशमेश सूर्य पर गुरु की दृष्टि और चन्द्रमा से दशम भाव पर भी गुरु की दृष्टि अनुकुल है और लाभ दे रही है। नवांश और दशमांश में भी गुरु कर्म भाव प्रबल है। गुरु में राहु की अन्तर्दशा में चल रहे बिडेन का अगला अमेरिकी राष्ट्रपति बनने की संभावना है।

भारतीय मूल की कमला हैरिस की मां 1960 में तमिलनाडु से अमेरिका आई थी। कमला हैरिस का जन्म 20 अक्टूबर 1964 को रात 9:28 पर कैलिफ़ोर्निया के ऑकलैंड में हुआ था। कमला हैरिस की कुंडली मिथुन लग्न की है और इनकी कुंडली में राहु लाभ स्थान पर बैठा हुआ है। राहु राजनीति में बड़े पद पर सुशोभित करता है । कमला हैरिस की कुंडली में लग्नेश बुध और सूर्य पंचम भाव में है और पंचमेश शुक्र पर नवमेश शनि की दृष्टि राजयोग का निर्माण कर रही है। राहु में बुध की विशोतरी दशा के चलते कमला हैरिस का अमेरिका का उपराष्ट्रपति बनना तय है।

राजनीतिक दृष्टि से अनुकूल नहीं है ट्रम्प का वर्तमान समय

भविष्यवक्ता और कुण्डली विश्ल़ेषक अनीष व्यास ने बताया कि गुरु 12 वे घर यानि व्यय हानि स्थान पर पढ़ रही शनि की दृष्टि के कारण वर्तमान राष्ट्रपति ट्रंप हमेशा विवादों में रहते हैं। विश्व में कोरोना महामारी के चलते डोनाल्ड ट्रंप ने मास्क का कम इस्तेमाल किया और गुरु में शनि की अंतर्दशा के चलते राष्ट्रपति ट्रंप चुनाव से पहले कोरोना महामारी से संक्रमित हो गए और साथ में उनकी पत्नी भी कोरोना से संक्रमित हो गई। सूर्य चंद्रमा मंगल और राहु की दशा में डोनाल्ड ट्रम्प अरबपति बन गए। गुरु में शनि की चल रही अंतर्दशा राजनीतिक दृष्टि से भी डोनाल्ड ट्रम्प के लिए अनुकूल नहीं है।

भारत पर प्रभाव

अमेरिका राष्ट्रपति के चुनाव में अगर जो बिडेन विजयी होते हैं तो यह भारत के लिए काफी अनुकूल रहेगा। भारत में जन्मी कमला हैरिस का उपराष्ट्रपति बनना और जो बिडेन की टीम में होने से भारत को काफी फायदा होगा। भारत और अमेरिका के संबंध और मजबूत होंगे। व्यापारिक गतिविधियां सुचारू रूप से चलती रहेगी। भारत को आर्थिक लाभ भी प्राप्त होगा।

डिस्क्लेमर-

”इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना में निहित सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्म ग्रंथों से संग्रहित कर यह जानकारी आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, उपयोगकर्ता इसे महज सूचना के तहत ही लें। इसके अतिरिक्त इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।”

Comment: