हैदराबाद : एआईएमआईएम नेता मोहम्मद मुर्तजा अली ने मस्जिद के बाहर ड्यूटी कर रहे पुलिसकर्मी को धमकाया

आरबीएल निगम वरिष्ठ पत्रकार

AIMIM नेता मोहम्मद मुर्तजा

लगता है कि अपने आपको देशप्रेमी, संविधान की दुहाई देने वाले और जनता हितैषी कहने वाले छद्दम धर्म-निरपेक्ष नेता कानून से ऊपर मानते हैं। इन्हे न समय की नज़ाकत की चिंता है और कोरोना संक्रामक बीमारी की गंभीरता का। बस इन्हे अपनी नेतागिरी का रौब दिखाना है। जब नेता ही सोशल डिस्टैन्सिंग का ध्यान नहीं रखेंगे, जनता को क्या समझाएंगे? बस इन छद्दमों का एक ही उद्देश्य है कानून तोड़ो और कानूनी कार्यवाही होने पर Victim Card खेलकर बेगुनाह जनता को बलि का बकरा बनाओ।
हैदराबाद पुलिस ने AIMIM पार्टी के कॉरपोरेटर मुर्तजा अली के खिलाफ मामला दर्ज किया है। मुर्तजा अली को एक वायरल वीडियो में बृहस्पतिवार (अप्रैल 30, 2020) को हैदराबाद के चवन्नी नदी अली बेग में एक मस्जिद के पास अपनी ड्यूटी कर रहे दो कॉन्स्टेबल को धमकाने और ड्यूटी में बाधा डालते हुए देखा गया था।
हैदराबाद के मदन्नपेट एरिया में एआईएमआईएम (AIMIM) के कॉरपोरेटर मोहम्मद मुर्तजा अली खुलेआम दो पुलिस कॉन्सटेबल को धमकी देते हुए नजर आ रहे थे। इन दोनों कॉन्सेबल्स की ड्यूटी कल शाम को इफ्तार के समय लगी हुई थी।
रिपोर्ट्स के अनुसार, मदन्नपेट के SHO संतोष कुमार ने से इस खबर की पुष्टि की और कहा कि देशव्यापी लॉकडाउन के कारण सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए पुलिस कॉन्टेबल्स ने मस्जिद में अंदर जाने वाले लोगों से कहा था कि 5 लोगों से ज्यादा लोगों को अंदर जाने की अनुमति नहीं है। उस दौरान करीब 10 लोग अंदर थे, जिस पर कॉन्सटेबल्स ने आपत्ति जताई थी।

Embedded video

इसके बावजूद AIMIM के कॉरपोरेटर मोहम्मद मुर्तजा अली ने खुलेआम कॉन्सटेबल्स को धमकी दी और उन्हें वहाँ से जाने के लिए कहा। माहौल को देखते हुए दोनों कॉन्सटेबल वहाँ से लौट गए।

SHO संतोष कुमार ने कहा कि उन्होंने दोनों पुलिस वालों को सुबह बयान देने के लिए बुलाया है और FIR दर्ज की जा रही है।
एसवीएन शिवराम शर्मा, एसीपी संतोषनगर ने कहा कि पुलिस कॉन्स्टेबल द्वारा शिकायत दर्ज की गई है और मुर्तुजा अली के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पहले भी धमकी और हमले की ऐसी कई घटनाएँ देश के कई हिस्सों में सामने आ चुकी हैं

Comment: