बागपत – सीता रसोई द्वारा जरूरतमंदों को भोजन की व्यवस्था

सवांददाता बागपत
बड़ी स्टोरी,,,
जनपद बागपत में प्रतिदिन भोजन वितरण कर रही सीता रसोई,,,
लगभग 4 हफ़्तों से किया जा रहा घर-घर जाकर भोजन,,,
समाज सेवकों के सहयोग से किया जा रहा खाद्य पदार्थ वितरित,,,
दो दर्जन से अधिक युवाओं की सहायता से गरीब लोगों के घर तक पहुँचाया जा रहा अन्न,,,

नगर के पुराना कस्बा स्थित बागेश्वर मंदिर में समाजसेवी सीता रसोई के द्वारा संचालित तीन हफ़्तों से करीब 170 गरीब परिवारों को घर-घर जाकर भोजन वितरण कर रहे है तथा कोई भी गरीब भूखा ना रहे ऐसी प्राथमिकता लिए सेवा कर रहे है।

प्रतिदिन जनपद की गरीब बस्तियों में गरीब परिवारों को घर घर जाकर उन्हें भोजन उपलब्ध करा रहे है और ये भी ध्यान रखा जा रहा है कि कोई और अन्य ऐसा परिवार तो नही जो भूखा हो।

उधर सरकार के आदेशानुसार सोशल दूरी का भी पूरा ख्याल रखा जा रहा है समय समय पर सेनेटाइजर दवाई से हाथ धोना, मास्क लगाना तथा हाथ मे दस्ताने आदि सामग्री के साथ खाद्य पदार्थ के पैकेट तैयार कर लिस्ट के आधार पर नगर के पुराना कस्बा, पुरानी तहसील आदि जगहों पर भोजन वितरण किया जा रहा है।

सीता रसोई के सेवकों के कहना है कि देश इस महामारी से लड़ रहा है वही प्रधानमंत्री दिन रात एक कर इस समस्या से जनता को निजात दिलाने में लगे है ऐसी घड़ी में सम्पन्न परिवरों को असहाय गरीब लोगों की मदद के लिए आगे आना चाहिए इसीलिए सीता रसोई के माध्यम से नगर के समाजसेवी के सहयोग से जन जन तक भोजन पहुँचाने का कार्य किया जा रहा है।

जोकि निरंतर चलाया जाता रहेगा,,,वही गरीब बच्चों व परिवार वालों ने सीता रसोई के प्रयासों की सरहाना की और बताया कि इस आपदा की घड़ी में सीता रसोई अन्नपूर्णा के रुप मे कार्य कर रहे है जो साधुवाद लायक है।

Comment: