अमेरिका : कोरोना संक्रमित लोगों का इलाज कर रही टॉप इमरजेंसी डॉक्टर ने कर ली आत्महत्या

 

लॉस एंजलिसः अमेरिका में मैनहेटन शहर के सबसे बड़े हॉस्पिटल की टॉप इमरजेंसी रूम डॉक्टर ने रविवार को आत्महत्या कर ली। 49 वर्षीय डॉक्टर लॉरेन एम ब्रीन इमरजेंसी डिपार्टमेंट की मेडिकल डायरेक्टर थीं और बीते महीने भर से कोरोना संक्रमितों का इलाज कर रहीं थीं। डॉक्टर लॉरेन अपने परिवार के साथ रहतीं थी और उन्होंने घर पर ही सुसाइड कर ली। डॉक्टर लॉरेन के पिता ने बताया कि उनकी बेटी मैनहेटन शहर में स्थित न्यूयॉर्क-प्रिसबिटेरियन एलेन हॉस्पिटल के इमरजेंसी डिपार्टमेंट की मेडिकल डायरेक्टर थीं और उन्होंने रविवार को शेरलॉट्सविला में अपने घर पर ही आत्महत्या का खौफनाक कदम उठाया।

शेरलॉट्सविला पुलिस डिपार्टमेंट के प्रवक्ता टाइलर हॉन ने बताया कि रविवार को लॉरेन के घर से इमरजेंसी नंबर पर कॉल आया और उन्हें बाद में अस्पताल ले जाया गया, हालांकि वहां उन्हें बचाया नहीं जा सका। लॉरेन के पिता के मुताबिक वे मानसिक रूप से स्वस्थ थीं और कोरोना संक्रमण के मामले आने के बाद से ही देश के फ्रंटलाइन हेल्थ वर्कर्स के साथ काम कर रही थी। हालांकि लॉरेन के पिटा ने बताया कि वे बीते कुछ दिनों से कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के चलते बिगड़ते जा रहे हालतों को लेकर परेशान थीं।

उन्होंने बताया कि लॉरेन ने बीते दिनों उनसे बात की थी और वे बता रहीं थीं कि कैसे कुछ कोरोना संक्रमितों की मौत एंबुलेंस से उतार कर इमरजेंसी रूम तक लाने के दौरान ही हो जाती है।लॉरेन के पिता बताते हैं कि हॉस्पिटल का दबाव उनकी बेटी पर हावी हो गया। उन्होंने आगे कहा कि मैं बस इतना चाहता हूं कि लॉरेन को एक हीरो की तरह यार रखा जाए, उन्हें भी कोरोना के चलते हुई मौतों में शामिल किया जाए।
( साभार)

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *