महान क्रांतिकारी विजय सिंह पथिक 141 वी जयंती पर उठी जयपुर में विजय सिंह पथिकजी को भारत रत्न अवार्ड से विभूषित करने एवं उनकी प्रतिमा लगाने की मांग।**

जयपुर 27 फरवरी। पथिक सेना संगठन द्वारा मंदिर श्री देवनारायण पुरानी बस्ती जयपुर में विजय सिंह पथिक की 141 वी जयंती के अवसर पर समारोह का आयोजन किया गया। समारोह का शुभारंभ राज्य उपभोक्ता आयोग के सदस्य रामफूल गुर्जर,राजस्थान गुर्जर महासभा प्रदेश महामंत्री मोहनलाल वर्मा, श्रीमती नीतू गुर्जर मेमोरियल ट्रस्ट के संस्थापक अध्यक्ष चंद्रशेखर बसवा तथा अन्य अतिथियों ने विजय सिंह पथिक के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलित कर समारोह का शुभारंभ किया।
समारोह को संबोधित करते हुए राजस्थान गुर्जर महासभा प्रदेश महामंत्री मोहनलाल वर्मा ने पथिक जी के व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर प्रकाश डालते हुए कहा मजदूर -किसान आंदोलन के प्रणेता विजय सिंह पथिक को भारत रत्न अवार्ड से विभूषित किया जाना चाहिए। पथिक सेना, विजय सिंह पथिक को भारत रत्न अवार्ड देने के लिए केंद्र सरकार से मांग करें तथा देशव्यापी आंदोलन प्रारंभ करें। पथिक जी के अनुयायी आंदोलन का पूर्ण समर्थन करेंगे।
राज्य उपभोक्ता आयोग के सदस्य रामफूल गुर्जर ने कहा कि पथिक जी ने स्वतंत्रता आंदोलन एवं किसानों के लिए जो क्रांतिकारी कदम उठाए उन्हें देश कभी भुला नहीं सकता है। जयपुर में विजय सिंह पथिक का स्मारक बनना चाहिए और किसी मुख्य स्थान पर उनकी प्रतिमा लगनी चाहिए। पथिक सेना संगठन और समाज को राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से इस संबंध में मांग करनी चाहिए। चंद्रशेखर बसववा ने अपने उद्बोधन में कहा कि स्वतंत्रता आंदोलन में पत्रकार, साहित्यकार, किसानों के मसीहा, विजय सिंह पथिक के योगदान को देश कभी भुला नहीं सकता है उनके राजनीतिक और आर्थिक विचारों को जन जन तक पहुंचाने की आवश्यकता है। राजेंद्र गुर्जर एडवोकेट ने अपने उद्बोधन में कहा पथिक जी के व्यक्तित्व और कृतित्व से युवाओं को प्रेरणा ग्रहण करनी चाहिए। देश का युवा विजय सिंह पथिक के विचारों का अनुसरण करते हुए मजदूर और किसानों के हितों के लिए संघर्ष करें, यह वर्तमान समय की आवश्यकता है।
पथिक सेना संगठन के जयपुर जिला अध्यक्ष रोहित सिंह चेची ने कहा कि पथिक सेना जल्द ही राज्य के मुख्यमंत्री से मिलकर जयपुर में पथिक जी की प्रतिमा लगवाने की मांग करेगी। भारत सरकार से विजय सिंह पथिक को भारत रत्न सम्मान प्रदान करने की मांग भी पथिक सेना द्वारा की जाएगी।
पथिक सेना के पदाधिकारियों द्वारा समारोह के प्रारंभ में आगंतुक अतिथियों का माल्यार्पण कर स्वागत किया गया। समारोह में सामूहिक विवाह आयोजन समिति के पूर्व महामंत्री रामस्वरूप सराधना, भाजपा नेता सुरेश चाड़,, गुर्जर महासभा जयपुर शहर महामंत्री संजीव दौराता, राजू खटाना, बाबूलाल रग्गल, अनिल दोराता, उमंग धाभाई ,जीतू खलवा ,रवि डोई, इंद्रराज बोकण,राहुल गुर्जर, आशीष गुर्जर, सहित सैकड़ों युवाओं ने पथिकजी के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित करते हुए उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *