योग की ताकत : आप में दम है तो आप सब को पछाड़ कर सबसे आगे होंगे

आप का वक्त खराब हो सकता है। दुनिया भर की नजर में आप गिर चुके होते हो। आप के साथी घर वाले तक सोचने लगते हैं कि बोझ हो आप। लगता है कुछ नहीं बचा आप के पास ! यही वो समय होता है जब आप दिखा सकते हो कि आप हीरो हो, आप में दम है, आप सबकुछ उलट-पलट सकते हो। सब आपको कंधों पर उठा सकते हैं।
कल आईपीएल में राजस्थान और पंजाब के मुकाबले में जब राजेश तेवतिया पर चौतरफा गालियाँ पड़ रही थीं। हाई स्कोरिंग मुकाबले में 20 गेंद पर 12 रन बनाकर वो साथी संजू की नजर में टेलेंडर से भी गए गुजरे हो चुके थे।
हालत यह थी कि संजू सिंगल नहीं ले रहे थे। इस डर से कि तेवतिया गेंद खराब कर देंगे। कॉमेंटेटर सवाल उठा रहे थे कि ऐसे बल्लेबाज को रिटायर हर्ट क्यों नहीं कर देते। 18 गेंद रहते जब टीम की उम्मीद संजू भी आउट हो गए तो सब मान बैठे कि राजस्थान हार गई। ऐसे वक्त में अचानक राजेश तेवतिया ने 7 गेंदों में 6 छक्के मार कर मैच जिता दिया। वो जीरो से हीरो हो गए। आप और हम सबमें यह ताकत होती है। बस स्नायुतंत्र पर नियंत्रण जरूरी होता है। कोविड में निराश हो रहे , नौकरी जाने से डिप्रेशन झेल रहे, धंधे के मंदा होने से दुखी कारोबारियों के लिए एक सीख है। आप में दम है, आप सब पलट कर शीर्ष पर होंगे। बस दिमाग ठंडा रखिये, मत घबराइए 🙏

https://facebook.com/ArogyaYogshala
*सकारात्मक सोच के साथ रोज योग करें और अच्छे दिनचर्या को अपनाए।*

Comment: