इसराइल ने कोरोना वैक्सीन करने का किया , दावा कहा कि सफलता मिलते ही सारे संसार को कराएंगे उपलब्ध

 

नई दिल्ली
जब पूरी दुनिया कोरोनावायरस से लड़ रही है। तब सारी दुनिया के वैज्ञानिक और चिकित्सा शास्त्री इस महामारी से बचने के लिए वैक्सीन की खोज में लगे हुए हैं । भारत के वैज्ञानिक भी आयुर्वेद में इस महामारी का इलाज ढूंढने का जी तोड़ परिश्रम कर रहे हैं । ऐसे में पूरी दुनिया के लिए यह राहत देने वाली खबर है कि इजरायल ने इस वैक्सीन की खोज कर ली है । इतना ही नहीं उसने यह भी कहा है कि जैसे ही यह अपने अंतिम स्वरूप में तैयार होकर हमारे हाथ में आएगी वैसे ही हम इसे पूरी दुनिया को उपलब्ध कराएंगे जिससे कि लोग इस महामारी से निजात पा सकें ।
पूरी दुनिया कोरोना वायरस की चपेट में है और अभी तक इसका इलाज नहीं मिल पा रहा है। हर देश वैक्सीन बनाने के प्रयास में जुटा हुआ है। इस बीच इजरायल ने दावा किया है कि उसने वैक्सीन बना ली है और अब वह इसके उत्पादन के बारे में शोध कर रहा है। भारत में इजरायल के राजदूत डॉ. रॉन मलका (Israel ambassador Ron Malka) ने कहा कि अभी अंतिम रूप नहीं दिया गया लेकिन जैसे ही ये पुख्ता हो जाएगा तो हम इसको दुनिया के साथ साझा करेंगे।
इजरायल के कोरोनावायरस के एंटीबॉडी के क्लिनिकल ट्रायल शुरू करने के सवाल पर भारत में इजरायल के राजदूत डॉ. रॉन मलका ने कहा कि अभी प्रॉसेस को अंतिम रूप नहीं दिया गया है, लेकिन हां इजरायल एक एडवांस स्टेज पर है। इजरायल के राजदूत ने कहा कि निश्चित रूप से हम इसे दुनिया के साथ साझा करेंगे।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *