चीन का विश्व स्तर पर हो सामूहिक बहिष्कार : संदीप कालिया

नई दिल्ली । (अजय आर्य) अखिल भारत हिंदू महासभा के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष संदीप कालिया ने कहा है कि वर्तमान में विश्व स्तर पर कोरोनावायरस के चलते जिस प्रकार का भय का वातावरण बना है और लोगों की सारी आर्थिक गतिविधियां बाधित हुई हैं , उससे चीन के प्रति आक्रोश संपूर्ण संसार में व्याप्त है । श्री कालिया ने कहा कि यह कल्पना भी नहीं की जा सकती कि कोई देश अपने निहित स्वार्थों के लिए संपूर्ण मानवता को दाव पर लगा दे , परंतु चीन ने ऐसा ही करके दिखा दिया है । जिससे उसके राष्ट्रपति शी जिनपिंग की तानाशाही और हिटलरशाही प्रवृत्ति साफ दिखाई देती है ।

श्री कालिया ने कहा कि मानवता के नाम पर ऐसी सोच और ऐसी कार्यशैली सचमुच एक कलंक है । क्योंकि इस महामारी के चलते न केवल अनेकों अनमोल जाने चली गई हैं बल्कि कितने ही गरीब लोगों का रोजगार खत्म हो गया है और वे सड़कों पर भूखे मरने की स्थिति में आ गए हैं । जिन की दयनीय हालत को देखकर बहुत दुख होता है।
उन्होंने अखिल भारत हिंदू महासभा की ओर से मांग करते हुए विश्व बिरादरी का आवाहन किया है कि ऐसे क्रूर , निर्मम और तानाशाह प्रवृत्ति के सी जिनपिंग और उनके देश चीन का सारी दुनिया के देश सामूहिक बहिष्कार करें । जिससे उसे अपने द्वारा किए गए काले कारनामे की सजा मिल सके।
श्री कालिया ने कहा कि मानवता आज आहत है और उसके लिए अभी दूर-दूर से भी राहत भरा कोई संदेश आता दिखाई नहीं दे रहा है। तब यह निश्चय ही संतोष और खुशी का विषय है कि भारत के लोगों ने पूर्ण संयम और समझदारी का परिचय देते हुए अपने आप को क्वॉरेंटाइन किया है । जिसका परिणाम यह आया है कि हमारे देश में और देशों की अपेक्षा कोरोना वायरस का हमला बहुत धीमी गति से आगे बढ़ा है ।उन्होंने कहा कि हमें अभी और अधिक सजगता का परिचय देना है क्योंकि हमारे देश की जनसंख्या के हिसाब से हमारे पास इतने संसाधन नहीं हैं। एक ही रास्ता है कि हम सरकार के द्वारा दिए गए दिशा निर्देशों का पालन करें।
श्री कालिया ने उन राजनीतिक दलों की भी आलोचना की है जो चीन के इशारे पर देश विरोधी आचरण करते हुए इस समय कोरोनावायरस पर भी राजनीति कर रहे हैं और देश की सरकार का साथ न देकर चीन का साथ देते हुए लग रहे हैं । उन्होंने कहा कि ऐसी सोच निश्चय ही बहुत निन्दनीय और हम सबके लिए दुख का विषय है।

Comment: