*झारखण्ड में धर्मांतरण व हिंदुओं की हत्याओं पर लगे पूर्ण विराम: विनोद बंसल*


=================
रांची। मार्च 2, 2022। विश्व हिंदू परिषद, झारखंड प्रांत की एक विशेष बैठक आज रांची में विश्व हिंदू परिषद के राष्ट्रीय प्रवक्ता श्री विनोद बंसल की उपस्थिति में की गई।
बैठक को संबोधित करते हुए श्री बंसल ने कहा कि देश विरोधी षड्यंत्रकारियों व जनजातीय संस्कृति के शत्रुओं द्वारा झारखंड को खंड-खण्ड करने का कुचक्र चलाया जा रहा है। उन्होंने कहा हजारीबाग, जमशेदपुर, लातेहार, पाकुड़ व साहेबगंज सहित राज्य के अनेक जिलों में अवैध चर्चों के द्वारा धर्मांतरण की गतिविधि चलाई जा रही हैं। चंगाई सभा के नाम पर भोले-भाले जनमानस को अपनी पुरातन सनातन हिंदू धर्म – संस्कृति से विमुख करने की कुचेष्टा की जा रही है।

झारखंड में धर्मांतरण निषेध कानून होने के बावजूद खुलेआम धर्मांतरण का नंगा नाच हो रहा है। उन्होंने कहा रवि सिंह नामक बहुरूपिया ना सिर्फ स्वघोषित सन्त बन कर पापी पादरी का कार्य कर रहा है अपितु, गुरुओं की गौरवशाली पावन परम्परा के सिख समाज को भी कलंकित करने का कुत्सित प्रयास भी कर रहा है। ऐसे दुष्ट प्रवृत्ति के लोगों के प्रति सरकार अबिलम्ब कार्रवाई करे। साथ ही पीड़ित हिन्दू समाज को अनावश्यक प्रताड़ित करने से बाज आए।

उन्होंने कहा कि समाज के अंदर जो विद्वेश फैलाया जा रहा है, वह देश, प्रांत एवं हिन्दू समाज के लिए एक चिंतनीय विषय है। उन्होंने कहा ईसाई मिशनरियों की दोहरी नीति के कारण झारखंड सहित पूरे देश के जनजातियों के अधिकारों पर कुठाराघात हो रहा है। धर्मांतरित लोगों को अनुसूचित जनजाति के आरक्षण का लाभ बन्द होना चाहिए। सरकार इस सम्बंध में अबिलम्ब कानून लाए।
उन्होंने कहा कि देश के अंदर जिहादी मानसिकता वाले लोग हिंदुत्ववादी कार्यकर्ताओं की हत्या कर रहे हैं। झारखंड में भी खिलारी के मुकेश सोनी, बरही का रूपेश पांडे सहित कई लोगों की हत्या सिर्फ इसलिए कर दी गई क्योंकि वह हिंदू समाज के लिए कार्य कर रहे थे।उन्होंने कहा कि झारखंड में हुए हिंदू कार्यकर्ताओं की हत्याओं की उच्च स्तरीय जांच हो तथा आरोपियों को फास्ट ट्रैक कोर्ट के माध्यम से फांसी की सजा शीघ्रातिशीघ्र दिलायी जाए।
विश्व हिंदू परिषद के प्रांत मंत्री डॉ० बिरेन्द्र साहु ने बताया कि विहिप के प्रतिनिधि मंडल झारखंड के विधायकों एवं मंत्रियों से मिलकर राज्य में धर्मांतरण निषेध कानून को सख्ती से लागू करवाने के लिए निवेदन करेंगे।
बैठक में क्षेत्र संगठन मंत्री अकारपु केशव राजू, प्रांत संगठन मंत्री देवी सिंह, प्रांत सहमंत्री रंगनाथ महतो, महानगर मंत्री चंद्रदीप दुबे सहित कई कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Comment: