भादो- क्वार मास में ग्रेनो में होगा 21 दिवसीय चतुर्वेद पारायण महायज्ञ

ग्रेटर नोएडा ( विशेष संवाददाता ) आर्य प्रतिनिधि सभा गौतम बुध नगर की विशेष बैठक आज आर्य समाज सूरजपुर के प्रांगण में आहूत की गई। जिसमें सर्व सहमति से यह निर्णय लिया गया कि इस वर्ष 1 सितंबर से लेकर 21 सितंबर 2022 तक महायज्ञ का अनुष्ठान गुरुकुल मुर्शदपुर ग्रेटर नोएडा में भाद्रपद- क्वार मास में किया जाएगा। कार्यक्रम को लेकर प्रथम सुझाव एडवोकेट मुकेश आर्य ने दिया।
उन्होंने कहा कि यह कार्यक्रम इस भाँति किया जाए कि इससे अधिक से अधिक लोग लाभान्वित हों और आर्य समाज की विचारधारा से जुड़े। पश्चात में आर्य सागर खारी ने यह सुझाव दिया कि इस बार ग्रेटर नोएडा के शहरी क्षेत्र के सेक्टरों आरडब्ल्यूए अध्यक्ष व सेक्टरवासियों को भी कार्यक्रम में निमंत्रित कर उनको लाभान्वित किया जाए।
प्रतिनिधि सभा के महामंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि कार्यक्रम का अधिक से अधिक प्रचार होना चाहिए। वानप्रस्थी देव मुनि जी ने कहा कि गुरुकुल आर्य समाज की रीढ हैं, ऐसे अनुष्ठान यदि गुरुकुल में होते हैं तो आर्य समाज की विचारधारा मजबूत होती है।
। ।प्रतिनिधि सभा के अध्यक्ष महेंद्र आर्य जी ने कहा कि 21 दिवसीय अनुष्ठान में कोई न्यूनता न रहने पाये यह पूरी तरह सुनिश्चित किया जाएगा। शुद्ध गौ घी, सामग्री, समिधा का चयन किया जाएगा। आर्य जगत के मूर्धन्य सन्यासियों विद्वानों उपदेशको को भी आमंत्रित किया जाएगा। जिससे आमजन लाभान्वित हो।
इस विशेष बैठक में यादराम आर्य , पल्ला अनार आर्य , जयप्रकाश आर्य कोडली, राजेंद्र आर्य गढी, जीतराम आर्य , नवाब आर्य , विनोद आर्य तुगलपुर पंडित महेंद्र आर्य सूरजपुर रामजस आर्य धर्मराज शास्त्री तिलपता सहित दर्जनों गणमान्य आर्य जन उपस्थित रहे।

Comment: