स्वाति यादव का ग्राम छाँयसा में किया गया भव्य स्वागत

दादरी। ( विशेष संवाददाता) नेशनल लेवल पर  रेसलिंग में सिल्वर मेडल जीत कर लाने वाली स्वाति यादव का उसके पैतृक गांव में भव्य स्वागत किया गया। इस अवसर पर पूरे क्षेत्र के लोगों ने सामूहिक रूप से सार्वजनिक अभिनंदन कर होनहार प्रतिभा का मनोबल बढ़ाया। अनेकों गांव के प्रधान व गणमान्य लोगों ने उपस्थित होकर अपने भावों को अभिव्यक्ति दी। रेसलिंग में नेशनल लेवल पर उसकी जीत को क्षेत्र के लोगों ने अपनी जीत बताया। इसलिए बहुत से लोगों ने उसके लिए अनेकों प्रकार के पुरस्कार व सहायता राशि देने की झड़ी लगा दी।

   वरिष्ठ आईएएस अधिकारी एसएस यादव ने स्वाति यादव का मनोबल बढ़ाते हुए कहा कि कृभको की ओर से उसके गांव को और उसको स्वयं को विशेष सुविधाएं प्रदान की जाएंगी। जिससे उसकी प्रतिभा पर और भी अधिक निखार आ सके। ब्लाक प्रमुख विजेंद्र सिंह भाटी ने भी इस अवसर पर अपने और से विशेष सुविधाओं का आश्वासन देते हुए कहा कि स्वाति यादव के किए गए कार्य पर उन्हें बहुत गर्व और गौरव की अनुभूति हो रही है, क्योंकि उसकी प्रतिभा ने पूरे क्षेत्र को सम्मान दिलवाया है। इस अवसर पर हिंदूवादी इतिहासकार डॉ राकेश कुमार आर्य ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि जो बच्चे अभावों में जूझते हुए आगे बढ़ते हैं उनकी प्रतिभा ही निखार पर पहुंच पाती है। यदि स्वाति यादव के पिता राकेश यादव और उनकी माता आज अनेकों प्रकार के अभावों में रहकर बच्चे को आगे बढ़ाने का कार्य कर रहे हैं तो निश्चय ही उनकी तपस्या रंग ला रही है और एक दिन बेटी स्वाति यादव अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी अपनी प्रतिभा से देश का नाम रोशन करेगी।

   इस अवसर पर मंच पर भजन के साथ – साथ अपनी ओजस्वी कविता और रागिनी के माध्यम से मनवीर सिंह भाटी ने भी सबका मन मोह लिया।

मंच का सफल संचालन आर्य समाज के वीर-रस के कवि महेश क्रांतिकारी और रविंद्र आर्य द्वारा किया गया। इस अवसर पर पुष्पेन्द्र मलिक , महावीर मलिक , स्वामी प्राणदेव, पप्पू यादव , श्यामलाल शर्मा , सेंसर पाल सिंह मलिक, तेजवीर सिंह यादव, संत पाल सिंह, जीत पाल सिंह सहित सैकड़ों गणमान्य लोग उपस्थित थे।

Comment: