अंसल गोल्फ लिंक – 2 में मनाया गया स्वाधीनता दिवस

ग्रेटर नोएडा। ( विशेष संवाददाता)  यहां स्थित अंसल गोल्फ लिंक – 2 में स्वाधीनता दिवस बड़े हर्ष और उल्लास के साथ मनाया गया। इस अवसर पर आरडब्लूए के अध्यक्ष जितेंद्र डेढ़ा ने कहा कि हमें आजादी बहुत बड़े संघर्ष के बाद मिली है।

जिसकी रक्षा करना हर भारतीय का फर्ज है। उन्होंने कहा कि आज जो देश विरोधी ताकतें देश के विभाजन में लगी हैं या देश के विभाजन की गतिविधियों को बढ़ावा दे रही हैं उनका हमें पर्दाफाश करना चाहिए। पूर्व अध्यक्ष और आरडब्ल्यूए के संरक्षक रहीस राम भाटी ने इस अवसर पर कहा कि भारत एक जीवंत राष्ट्र है। जिसने अपने स्वाधीनता संग्राम के लिए लाखों बलिदान दिए और आज भी वह अपनी स्वतंत्रता की रक्षा के लिए अपनी जीवंतता को साकार रूप दे रहा है। जबकि वरिष्ठ पत्रकार और समाजसेवी राजेश बैरागी ने कहा कि हमें अपने बलिदानियों के बलिदान का सम्मान करने के लिए भारत के समक्ष खड़ी चुनौतियों का सामना मिलजुलकर करना चाहिए। उन्होंने कहा कि स्वाधीनता हमें बलिदानों के कारण मिली है, जिन का सम्मान करना हमारी जिम्मेदारी है।

 


जबकि वरिष्ठ लेखक और इतिहासकार डॉ राकेश कुमार आर्य ने कहा कि इस स्वाधीनता के लिए हमारे लाखों नहीं करोड़ों लोगों ने अपने-अपने बलिदान दिये हैं। जिन्हें आज हम अपनी भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं और उनके सपनों का भारत बनाने के लिए कृत संकल्प होते हैं। कार्यक्रम का सफल संचालन समाजसेवी और कवि राजेंद्र शर्मा द्वारा किया गया। इस अवसर पर आर्य समाज के प्रसिद्ध विद्वान और कवि महेश क्रांतिकारी की देशभक्ति की कविता ने सभी लोगों को मुग्ध कर दिया। इस अवसर पर संदीप गर्ग,राजेश भल्ला, अजब सिंह धामा, सुनील प्रधान ,सतीश भाटी, सौरभ कांत शर्मा , राकेश यादव सहित सोसाइटी के अनेकों गणमान्य लोग उपस्थित थे।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *