मंदिरों में जाकर देश बर्बाद कर रहे राहुल गांधी और उनका परिवार : सीपीआईएम नेता केके शैलजा

 

केरल की पूर्व स्वास्थ्य मंत्री शैलजा टीचर ने कॉन्ग्रेस पार्टी पर ‘सॉफ्ट हिन्दुत्व’ के जरिए देश को बर्बाद करने का आरोप लगाया है। केके शैलजा ने इंदिरा गाँधी और राजीव गाँधी के समय को याद किया और उसी के आधार पर राहुल गाँधी पर भी आरोप लगाया। 

सीपीआईएम नेता शैलजा टीचर ने कहा कि गाँधी मंदिर-मंदिर घूमते हैं, यहाँ तक कि शिव मंदिर भी। जबकि उन्हें ऐसा नहीं करना चाहिए क्योंकि भारत एक ‘सेक्युलर’ देश है। शैलजा ने इसे नौटंकी बताया और केरल की प्रदेश कॉन्ग्रेस से यह अपेक्षा की कि वह सेक्युलर केरल बनाए रखने के लिए यह सब नौटंकी नहीं करेगी।

केके शैलजा Covid-19 महामारी के दौरान ‘केरल मॉडल’ को लेकर चर्चा में रहीं। हालाँकि मीडिया ने ही महामारी से निपटने में केरल मॉडल के लिए केके शैलजा को उम्मीद से ज्यादा महत्व दिया लेकिन उनकी खुद की पार्टी ने उन्हें स्वास्थ्य मंत्री के पद से हटा दिया।

शैलजा के इस बयान के बाद त्रिप्पुनितुरा से कॉन्ग्रेस विधायक के. बाबू ने स्पीकर से यह आदेश जारी करने के लिए कहा कि क्या मंदिर जाना अपराध है? कॉन्ग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गाँधी चुनावों के पहले हिन्दू वोट के लिए अक्सर मंदिरों की यात्रा करते रहते हैं। राहुल गाँधी द्वारा अल्पसंख्यक तुष्टिकरण के आरोप से बचने के लिए की जाने वाली मंदिरों की इन यात्राओं को अक्सर चुनावी जानकार नौटंकी कहा करते हैं।

2019 के लोकसभा चुनावों के दौरान, युवा कॉन्ग्रेस के कार्यकर्ता सार्वजनिक तौर पर गाय के बछड़े को काटते हुए देखे गए थे। बाद में आरोपित ने यह खुलासा किया था कि उसे राज्य कॉन्ग्रेस अध्यक्ष की अनुमति प्राप्त थी।

Comment: