बिजेंद्र भाटी ब्लॉक प्रमुख की दौड़ में सबसे आगे ?

 

‘उगता भारत’

दादरी । जिला पंचायत के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के टिकट से वंचित रह गए पूर्व ब्लाक प्रमुख बिजेंद्र सिंह भाटी एक बार फिर दादरी से ब्लॉक प्रमुख के पद पर अपनी किस्मत आजमाएंगे। उन्हें इस पद का सर्वाधिक मजबूत दावेदार माना जा रहा है ।


क्षेत्र के राजनीतिक विश्लेषकों का दावा है कि भाजपा ने विजेंद्र प्रमुख को प्रत्याशी ना बनाकर बड़ी गलती कर दी है। दरअसल यह भाटी परिवार दादरी क्षेत्र को गुर्जर समाज की राजधानी के रूप में स्थापित करने वाले स्वर्गीय महेंद्र सिंह भाटी के बेहद करीबी था। स्वर्गीय भाटी ने ही उन दिनों इस परिवार के मुखिया स्वर्गीय रामचंद्र सिंह भाटी को ब्लॉक प्रमुख बनवाया था। ब्लॉक प्रमुख रहते हुए ही उनका दिल की बीमारी से निधन हो गया था। तब उनके चौथे नंबर के पुत्र बिजेंद्र भाटी ब्लाक प्रमुख का उप चुनाव लडक़र प्रमुख बने थे। अगली योजना में वे उन्हें कड़े मुकाबले में चुनाव लड़े और ऐतिहासिक जीत हासिल कर ली थी। इस बार इस परिवार को जिला पंचायत अध्यक्ष पद का प्रबल दावेदार माना जा रहा था। किंतु राजनीति का खेल कुछ ऐसा चला कि बाजी किसी और ने मार ली।

इस परिवार में श्रीपाल भाटी, रामनिवास भाटी, बिजेंद्र भाटी प्रमुख व वीरेंद्र भाटी भाई हैं। अगली पीढ़ी के तमाम युवक सभी आर्थिक रूप से खूब संपन्न हैं। ब्लॉक प्रमुख पद पुन: पाकर यह परिवार दादरी क्षेत्र की राजनीति की पुरानी धुरी बन कर एक बार फिर उभर सकता है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *