धूम दादरी बाईपास पर कभी भी हो सकती है दुर्घटना : शासन-प्रशासन लगता है किसी बड़ी दुर्घटना की प्रतीक्षा में है

 

विशेष संवाददाता

दादरी ।दादरी से गाजियाबाद की ओर चलने पर करीब 2 किलोमीटर की दूरी पर धूम दादरी बाईपास शुरू होता है,जो कि धूम से प्रारंभ होकर दादरी के उत्तर से होता हुआ आगे चलकर चिटैहरा गांव के पूरब में उतरकर जीटी रोड में जाकर मिल जाता है। धूममानिकपुर जहां से यह बाईपास प्रारंभ होता है वहां पर दुर्घटना होने की बड़ी संभावना है। अब से पूर्व में कई दुर्घटनाएं हो भी चुकी हैं। पर शासन प्रशासन अपनी आदत के मुताबिक लगता है कि शायद किसी बड़ी दुर्घटना की प्रतीक्षा में है।


जिसका कारण है इस बाईपास के शुरुआती पॉइंट पर एक पुल का निर्माण किया जाना प्रस्तावित था जो अभी तक किन्हीं कारणों से अधर में लटका हुआ है। चर्चा है कि अब यह पुल नहीं बनेगा, लेकिन मौका पर यह पुल अभी भी बना हुआ है। इसके पूर्व की ओर से आने वाला ट्रैफिक एकदम दिखाई नहीं देता, फिर जैसे ही यह आकर जीटी रोड में मिलता है तो वहां पर गड्ढे बहुत ज्यादा हैं। सड़क में मोड भी एकदम दे दिया गया है, जिससे दुर्घटना की संभावनाएं बढ़ जाती हैं। सड़कों में गड्ढे, गड्ढे इतने ज्यादा है कि टू व्हीलर का भी निकलना मुश्किल है। साथ ही साथ ट्रैफिक पुलिस के कार्य में लापरवाही दुर्घटना को और भी अधिक दावत दे देती है।
एनएच 91 से आता हुआ वाहन जो कि चिटहैरा से बाईपास पर चढ़ता है,वह वाहन बाईपास से होता हुआ सीधे आकर एनएच 91 में आकर मिलता हैं, फिर वह गाजियाबाद,दिल्ली के लिए निकलते हैं।वही गाजियाबाद से आने वाला वाहन दादरी अंदर को निकलता है।गड्ढों की वजह से और रात में लाइट आंखों में पढ़ती है।जिसके कारण कभी भी किसी भी दिन वहां पर बड़ा हादसा हो सकता है।
जिले की पुलिस की यदि बात करें थाना दादरी और थाना बादलपुर यहां से लगभग दोनों बराबर की दूरी पर हैं परंतु इस मोड़ पर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। बात वही है कि किसी बड़ी और गंभीर दुर्घटना का इंतजार पुलिस प्रशासन को है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *