जब तक हाथरस के अधिवक्ताओं को न्याय नहीं मिलेगा, तब तक आंदोलन रहेगा जारी : हरिशंकर सिंह

हाथरस । (संवाददाता) अधिवक्ताओं के साथ थाना हाथरस गेट के अंदर हुई हाथापाई के बाद गुस्साएं अधिवक्ताओं को संबोधित करते हुए यूपी बार काउंसिल के पूर्व चेयरमैन हरिशंकर सिंह ने ऐलान कर दिया कि जब तक अधिवक्ताओं के साथ हाथापाई करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही नहीं होगी अधिवक्ताओं का आन्दोलन जारी रहेगा। यूपी भर में हड़ताल करायी जाएगी। श्री सिंह ने कहा कि अधिवक्ताओं का पेशा बहुत ही सम्मान का पेशा है। जो न्याय दिलाता है। यदि शासन प्रशासन उनके साथ भी अन्याय करने पर उतारू होगा तो पूरे उत्तर प्रदेश का अधिवक्ता अपने साथियों के साथ मैदान में उतर कर न्याय की लड़ाई लड़ेगा।


यूपी बार काउसंलि के पूर्व चेयरमैन हरिशंकर सिंह ने कहा कि जरूरत पड़ी तो पूरे प्रदेश में अधिवक्ता आंदोलन करेंगे। उन्होंने कहा कि अधिवक्ताओं के अपमान को वह कभी सहन नहीं करेंगे, क्योंकि अधिवक्ताओं का सम्मान ही उनका अपना सम्मान है।
श्री सिंह ने कहा कि इस घटना में जो भी लोग दोषी हैं उनके खिलाफ सरकार को तत्काल कार्रवाई करनी चाहिए और अधिवक्ताओं की भावनाओं का सम्मान करते हुए दोषी लोगों को अधिवक्ता समाज से माफी भी मांगनी चाहिए।
अध्यक्ष वीरेश कुमार श्रोती ने कहा कि बार की मांग है अधिवक्ताओं के खिलाफ झूठी रिपोर्ट बापस हो, आरोपियों को तत्काल गिरफ्तार किया जाय और इस पूरे फसाद की जड़ रहे थाना प्रभारी को लाइन हाजिर किया जाये। मांग पूरी नहीं होती है तो कलम बंद हड़ताल जारी रहेगी। बैठक को वरिष्ठ अधिवक्ता एलएन शर्मा, राजेंद्र शर्मा उमेश गुप्ता, लक्ष्मीकांत सारस्वत, यज्ञदत्त गौतम, संजय दीक्षित, राधामाधव शर्मा, नवदीप पाठक आदि ने संबोधित किया। इसके बाद एक प्रतिनिधिमंडल जिला जज सुनील कुमार सिंह से मिला और पूरी घटना से अवगत कराया उन्होंने भी अधिवक्ताओं के साथ हुई इस घटना पर खेद व्यक्त किया और संबंधित अधिकारी से बात करने का आश्वासन दिया। बैठक का संचालन सचिव हितेंन्द्र कुमार गूड्डू एडवोकेट ने किया। बाद में यूपी बार काउसंलि के उपाध्यक्ष शिवकिशोर गौड़ ने आकर अधिवक्ताओं से मुलाकात की। उनसे पूरे घटनाक्रम की जानकारी ली। आश्वासन दिया कि इस मामले को बार काउसंनिल में ले जायेगा। सीएम और डीजीपी से बातचीत की जायेगी। इस मौके पर अधिवक्ता लक्ष्मी नारायण शर्मा, भागीरथ शर्मा, राजेश गौतम, शर्मा राकेश शर्मा, मुन्ना सिंह पुंडीर, कपिल मोहन गौड़, धीरेन्द्र चौधरी, प्रवीण चौधरी, भोला पंडित, राधेलाल पचौरी, हेमंत वाष्र्णेय, सुमित श्रोत्री,पार्थ गौतम, पंकज उपाध्याय, मनीष कुमार, भास्कर सिंह,रवेन्द्र सिंह, सुशील पाठक,राजपाल सिंह पुनिया,रामब्रज सिंह, त्रिलोकी शर्मा आदि सैकड़ों अधिवक्ता मौजूद थे।


हड़ताल के बाद दोपहर को डिस्ट्रिक्ट बार एसोसियेशन का प्रतिनिधि मंडल अध्यक्ष वीरेश श्रोती के नेतृत्व में एसपी से मिलने के लिए पहुंचा। अधिवक्ताओं ने एसपी को अपनी मांगों को लेकर ज्ञापन दिया। उन्होंने अधिवक्ताओं के खिलाफ दर्ज मुकदमे को खत्म किया जाये। प्रतिनिधि मंडल में वीरेश श्रोती, मुन्ना सिंह पुण्डीर, लक्ष्मीकान्त सारस्वत, ब्रजमोहन राही, लल्लनबाबू मौजूद रहे।

Comment: