झारखंड प्रदेश महिला महासभा की प्रांतीय कार्यकारिणी का गठन हुआ संपन्न

जमशेदपुर । ( विशेष संवाददाता ) झारखंड प्रदेश महिला महासभा (अखिल भारत हिंदू महासभा की इकाई) की अध्यक्ष इंजीनियर सरस्वती महतो ने बयान जारी कर जानकारी दी है कि प्रदेश / राष्ट्रीय नेतृत्व के निर्देशानुसार झारखंड प्रदेश महिला सभा की कार्य समिति का गठन समय सीमा के भीतर 15 अगस्त से पहले ही कर लिया गया है । ज्ञात रहे कि सुश्री महतो को प्रदेश महिला महासभा का अध्यक्ष प्रदेश अध्यक्ष धर्म चंद्र पोद्दार द्वारा नियुक्त किया गया था। श्री पोद्दार ने सुश्री महतो को उनकी नियुक्ति के साथ ही अपनी प्रदेश कार्यकारिणी गठित करने का अधिकार दिया था।

उसी क्रम में अब सुश्री महतो के द्वारा अपनी प्रदेश कार्यकारिणी का गठन किया गया है ।जिसके अनुसार उपाध्यक्ष दुमका से दिव्य पूजा कुमारी , रांची से मोनिका गुप्ता , धनबाद से सुनीता कुमारी , पूर्वी सिंहभूम से पिंकी देवी एवं सरायकेला – खरसावां से वीणा सिंह को बनाया गया है । महासचिव पूर्वी सिंहभूम से रीना मिश्रा को बनाया गया है ।
सचिव सरायकेला-खरसावां से निशा एवं पश्चिमी सिंहभूम से रीना गुप्ता को बनाया गया है ।
कोषाध्यक्ष पूर्वी सिंहभूम की अर्चना बरनवाल को बनाया गया है । कार्यसमिति सदस्य के रूप में पूर्वी सिंहभूम से बबीता अग्रवाल , शीलू सिंह , साधना मिश्रा , अरुणा देवी एवं कुलविंदर कौर , पश्चिमी सिंहभूम से अष्टमी कुमारी , सरायकेला – खरसावां से मीना चौधरी एवं सुजाता सिंह तथा दुमका से आशा कुमारी , पूजा गुप्ता एवं ऋतंभरा को बनाया गया गया है । यह जानकारी झारखंड प्रदेश महिला सभा द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में दी गई है ।

Comment: