अफ़कार अखबार के रसिक मालिक प्यारे मियां 14 – 17 साल की 5 लड़कियों को शराब पिलाई , नचाया और फिर बलात्कार किया

Life Of Mumbai Bar Dancers - जिंदगी बार डांसर कीः ...
                                प्रतीकात्मक 

आर.बी.एल.निगम, वरिष्ठ पत्रकार
आज अख़बार निकालने की आड़ में पत्रकारिता को किस कदर कलंकित करने में जुटे हैं, शर्म आती है ऐसे लोगों को पत्रकार कहने में। मेरी आयु के वरिष्ठ पत्रकार सरदार दुर्लभ सिंह के नाम से अच्छी तरह परिचित होंगे। जिनकी दिनचर्या सुबह दारू से शुरू होकर रात को सोने पर ही पूर्ण होती थी, नई दिल्ली स्थित कनॉट प्लेस से मासिक पत्रिका निकालते थे, ऑफिस में एक से बढ़कर एक हसीन युवती थी, लेकिन कभी इस तरह की घिनौनी हरकत नहीं सुनी।
लेकिन हवस के रसिया किसी न किसी रूप में पत्रकारिता की आड़ में इन घिनौने कामों को अंजाम देने में लगे हैं। भोपाल से एक अखबार निकलता है। नाम है – अफ़कार। जो इसे प्रकाशित करता है, वो पत्रकार है और मालिक भी। उसका नाम है – प्यारे मियाँ। प्यारे मियाँ की उम्र 68 साल है। पत्रकार, अखबार छापने वाली कंपनी का मालिक भी और उम्र साठ के ऊपर! मतलब इलाके में रसूख पूरा। भोपाल में प्यारे मियाँ ने इसी का फायदा उठाया और कम उम्र की लड़कियों को अपना शिकार बनाया। लेकिन फँस गया।
हुआ यह कि देर रात गश्त करती पुलिस पार्टी को 5 लड़कियाँ सड़क पर दिखीं। कारण पूछा गया तो जवाब देने के हालत में एक भी लड़की नहीं थी। सब शराब के नशे में थीं। नाबालिग लड़कियों का शराब के नशे में होना पुलिस को खटका। पुलिस ने सभी 5 लड़कियों को चाइल्ड लाइन को सौंप दिया। फिर इनकी काउंसलिंग की गई। जब पूछताछ हुई तो इन्होंने यौन शोषण का खुलासा किया।
घटना वाली रात इन पाँच लड़कियों में से सिर्फ एक लड़की के साथ प्यारे मियाँ ने रेप किया। लेकिन बाकी चार लड़कियों के साथ कभी कुछ नहीं हुआ है, ऐसा नहीं है। ऊपर पुलिस के द्वारा दिए प्रेस नोट को पढ़ेंगे तो पाएँगे कि प्यारे मियाँ अपने असिस्टेंट स्वीटी के साथ मिलकर काफी दिनों से इन लड़कियों का यौन शोषण करता रहा है।
पार्टियों में पैसे के बदले डांस करने और उसके बाद यौन शोषण (संभोग, रेप) के लिए प्यारे मियाँ ने इन नाबालिग लड़कियों को अपने जाल में फँसाया। और इस काम के लिए उसका साथ दिया असिस्टेंट स्वीटी ने। इस मामले में अब तक की जाँच में भोपाल के 5 बड़े नाम सामने आ रहे हैं। लड़कियों ने पुलिस को बताया है कि उन्हें शाहपुरा क्षेत्र में शनिवार की रात एक जन्मदिन की पार्टी में नाचने के लिए ले जाया गया था।
प्यारे मियाँ ने अपनी सहायक स्वीटी विश्वकर्मा की मदद से इन लड़कियों को अपने यहाँ नाचने के लिए बुलाया था। विष्णु हाइट्स स्थित फ्लैट में पार्टी के दौरान प्यारे मियां द्वारा एक नाबालिग का यौन शोषण करने की बात भी सामने आई है। इन पाँचों लड़कियों ने भी प्यारे मियां पर लैंगिक शोषण का आरोप लगाते हुए कहा कि उन्हें समय-समय पर उस फ्लैट में ले जाया जाता था। उन्हें इसके लिए धनराशि भी दी जाती थी।
सब कुछ स्वीटी विश्वकर्मा ही मैनेज करती थी और प्यारे मियां की तरफ से उन लड़कियों को धनराशि देने का प्रलोभन दिया करती थी। उन्हें पार्टियों के बहाने बुलाया जाता था और उनके साथ सेक्स किया जाता था। पुलिस 68 वर्षीय आरोपित की तलाश में लगी हुई है और उसकी सहायिका 21 वर्षीय स्वीटी को गिरफ्तार कर चुकी है। प्यारे के खिलाफ विभिन्न धाराओं में एफआईआर दर्ज कर ली गई है और आगे की कार्रवाई की जा रही है।
पुलिस अब ये पता लगाने में जुटी है कि प्यारे मियाँ ने अब तक कितनी लड़कियों के साथ ज्यादती की है और कितनों की जबरन शादी कराई है। इस मामले में कई रसूखदारों के नाम सामने आने के कारण भी ये बड़ा मुद्दा बन सकता है। क्योकि बिना किसी रसूक के कोई ऐसे काम को अंजाम नहीं दे सकता। यह भी संभव हो सकता है कि अपने किसी काम को अंजाम देने के लिए भी बालाओं का प्रयोग किया जाता हो। इसका तो गंभीर जाँच में खुलासा हो पाएगा।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *