बागपत : सीता रसोई के द्वारा की गई जनसेवा की हो रही है चारों ओर प्रशंसा

लगभग 5 हफ़्तों से किया जा रहा है घर-घर जाकर भोजन वितरित
समाज सेवकों के सहयोग से किया जा जा रहा है मानवता का बड़ा काम
दो दर्जन से अधिक युवाओं की सहायता से लेकर सामाजिक संगठन कर रहेे हैं जनसेवा

बागपत । ( संवाददाता )  कोरोनावायरस  संकट के समय  लोगों के जन सेवा के भाव को देखकर भी कई जगह से बहुत अच्छे  समाचार आ रहे हैं । जिनसे बागपत भी अछूता नहीं है यहां भी कई ऐसे जन से भी संगठन और व्यक्ति सामने आए हैं जो इस समय गरीब लोगों को भोजन वितरित करने के पवित्र कार्य में लगे हुए हैं । नगर के पुराना कस्बा स्थित बागेश्वर मंदिर में समाजसेवी सीता रसोई के द्वारा संचालित तीन हफ़्तों से करीब 170 गरीब परिवारों को घर-घर जाकर भोजन वितरण कर रहे है तथा कोई भी गरीब भूखा ना रहे ऐसी प्राथमिकता लिए सेवा कर रहे है।

प्रतिदिन जनपद की गरीब बस्तियों में गरीब परिवारों को घर घर जाकर उन्हें भोजन उपलब्ध करा रहे है और ये भी ध्यान रखा जा रहा है कि कोई और अन्य ऐसा परिवार तो नही जो भूखा हो।

उधर सरकार के आदेशानुसार सोशल दूरी का भी पूरा ख्याल रखा जा रहा है समय समय पर सेनेटाइजर दवाई से हाथ धोना, मास्क लगाना तथा हाथ मे दस्ताने आदि सामग्री के साथ खाद्य पदार्थ के पैकेट तैयार कर लिस्ट के आधार पर नगर के पुराना कस्बा, पुरानी तहसील आदि जगहों पर भोजन वितरण किया जा रहा है।

सीता रसोई के सेवकों का कहना है कि देश इस महामारी से लड़ रहा है , वहीं प्रधानमंत्री दिन रात एक कर इस समस्या से जनता को निजात दिलाने में लगे हैं । ऐसी घड़ी में सम्पन्न परिवारों को असहाय गरीब लोगों की मदद के लिए आगे आना चाहिए इसीलिए सीता रसोई के माध्यम से नगर के समाजसेवी के सहयोग से जन जन तक भोजन पहुँचाने का कार्य किया जा रहा है।

जोकि निरंतर चलाया जाता रहेगा,,,वही गरीब बच्चों व परिवार वालों ने सीता रसोई के प्रयासों की सरहाना की और बताया कि इस आपदा की घड़ी में जो लोग सीता रसोई अन्नपूर्णा के रुप मे कार्य कर रहे है वे धन्यवाद के पात्र है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *