जीटी रोड पर नौ गजा पीर के पास बना दुर्घटना संभावित क्षेत्र

दादरी । ( अजय आर्य ) यहां पर दादरी रूपबास बाईपास जहां आकर जीटी रोड में मिलता है , वहां पर लोग थोड़ा गाजियाबाद की ओर बढ़ कर फिर दादरी की ओर मुड़ते हैं। इसी पॉइंट पर एनटीपीसी की रोड भी आकर मिलती है । जीटी रोड पर पहले से ही बहुत अधिक दबाव होने के कारण यहां ट्रैफिक एकदम बढ़ जाता है । जिससे कई दुर्घटनाएं भी हो चुकी हैं । लेकिन प्रशासन इसके उपरांत भी लापरवाही दिखाते हुए मौन साधे हुए हैं । शायद उसे किसी बड़ी दुर्घटना की प्रतीक्षा है। लोगों में यहां बढ़ रहे ट्रैफिक जाम की स्थिति को लेकर चिंता बढ़ने लगी है । कई लापरवाह ड्राइवर तेजी से गाड़ी को यहां से घूम9ते हैं और लोगों के लिए खतरा बन जाते हैं। कई दुर्घटनाएं यहां पर पूर्व में हो चुकी हैं।

समाजसेवी और हिंदू महासभा के नेता नीरपाल आर्य कहते हैं कि इस संबंध में पहले अधिकारियों को लिखा भी जा चुका है , परंतु कोई भी अच्छा परिणाम नहीं आया है । उनका कहना है कि यदि इस पॉइंट पर बीच में डिवाइडर लगाकर नौ गजा पीर के पास से जाकर दादरी बाईपास की ओर से आने वाले ट्रैफिक को एनटीपीसी या दादरी की ओर जाने के लिए ट्रैफिक को मोड़ कर लाया जाए और विधिवत वहां पर यू-टर्न दिया जाए । उनका कहना है कि इसी प्रकार दादरी की ओर भी वेयरहाउस के सामने इसी प्रकार का यू टर्न उन लोगों के लिए दिया जाए जो गाजियाबाद या एनटीपीसी की ओर से आकर दादरी रूपबास बाईपास की तरफ जाना चाहते हैं तो इस समस्या का समाधान बेहतर ढंग से हो सकता है।

अब देखना यह है कि प्रशासन श्री आर्य के इस सुझाव पर कितना ध्यान देता है ? वैसे प्रशासन की कार्यशैली को देखें तो वह किसी बड़े हादसे के बाद ही क्रियाशील होता है।

Comment: