अगर मुसलमानों से ज्यादती होगी उनको दंगाई ठहराओगे तो इस मुल्क में दंगे होते रहेंगे : अमानतुल्लाह

आर.बी.एल.निगम, वरिष्ठ पत्रकार हमेशा भड़काऊ बयान देते रहने वाले आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक अमानतुल्लाह खान ने एक बार फिर से विवादित बयान दिया है। उन्होंने उत्तर पूर्वी दिल्ली में हुए हिन्दू विरोधी दंगों में आईबी कॉन्सटेबल अंकित शर्मा की हत्या के आरोपित ताहिर हुसैन का बचाव करते हुए मुस्लिम कार्ड खेला है। इसके साथ ही उसने पुलिस की कार्रवाई पर सवाल उठाते हुए कहा कि एक तबके के साथ नाइंसाफी हो रही है।

अमानतुल्लाह खान ने बेहद भड़काऊ बयान देते हुए कहा, “अब ऐसा लग रहा है कि जैसे पूरी फसाद सिर्फ ताहिर हुसैन ने किया हो। कहीं न कहीं उन लोगों को जो फसादी थे। उन लोगों को बचाने की कोशिश हो रही है और इस पूरे दंगे को मुसलमानों पर लादा जा रहा है। कहीं न कहीं इस दंगे को एक रुख दिया जा रहा है कि जैसे ये पूरा दंगा ताहिर हुसैन ने कराया हो या उसके लोगों ने कराया हो। अगर पक्षपात होगा, आप सिर्फ मुसलमानों से ज्यादती करोगे। उनको जेल भेजोगे, उनको दंगाई ठहराओगे तो इस मुल्क में दंगे होते रहेंगे।”

उनके इस बयान से उनकी धमकी साफ तौर पर झलक रही है। बता दें कि ये उसी ताहिर हुसैन की बचाव में बोल रहे है, जो AAP के पार्षद थे, लेकिन दंगों में आरोपित पाए जाने के बाद पार्टी ने उससे पीछा छुड़ाने के लिए उसे निलंबित कर दिया था। दंगे के दौरान ताहिर के घर की छत पर से सैकड़ों की संख्या में पेट्रोल बम मिले थे, एसिड मिले थे, पत्थर मिले थे, गुलेल मिला था और इसके साथ ही कई ऐसे वीडियो सामने आए थे, जिसमें साफ तौर पर ताहिर की छत पर से लोगों को हिंसा फैलाते हुए, आगजनी करते हुए साफ दिखाई दे रहा था। ताहिर के छत से गुलेलों से पेट्रोल बम दागे गए थे। अंकित शर्मा की हत्या की गई। इसके साथ ही कई अन्य लोगों की नृशंस हत्या की गई।

अब जब लोगों की जिंदगी धीरे-धीरे पटरी पर लौट रही है। पुलिस शांति-व्यवस्था कायम करने के साथ ही अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई कर रही तो अमानतुल्लाह खान ने एक बार फिर से भड़काऊ बयान देकर शांति को बिगाड़ने का काम कर रहे हैं।

इससे पहले भी अमानतुल्लाह खान ने ताहिर हुसैन का बचाव किया था। अमानतुल्लाह ने एक ट्वीट किया था। जिसमें लिखा कि आज ताहिर हुसैन सिर्फ इस बात की सजा काट रहा है कि वो एक मुस्लिम है। शायद आज हिंदुस्तान में सबसे बड़ा गुनाह मुस्लिम होना है, ये भी हो सकता है कि आने वाले वक्त में यह साबित कर दिया जाए कि दिल्ली की हिंसा ताहिर हुसैन ने कराई है।

Comment: