लालू व नीतीश के शासन ने बिहार का किया विकास बाधित , हिंदू महासभा करेगी सुनियोजित विकास: विपिन खुराना

पटना । यहां स्थित एक विशेष कार्यक्रम में पहुंचे अखिल भारत हिंदू महासभा के राष्ट्रीय कार्यालय मंत्री विपिन खुराना ने कहा कि बिहार जैसे समृद्ध प्रांत को लालू और नीतीश की राजनीति ने बहुत बर्बाद किया है। उन्होंने कहा कि जातिवाद की राजनीति अब इस प्रांत के लिए बीते दिनों की बात हो चुकी है । जनता अब जाग चुकी है और वह समृद्धि विकास के साथ-साथ अपनी प्रतिभा का उचित सम्मान भी चाहती है। महासभा के राष्ट्रीय कार्यालय मंत्री ने कहा कि हिंदू महासभा सत्ता में आने के बाद लालू के इस नारे की हवा निकाल देगी कि बिहार में बेरोजगारों की सरकार बनेगी । उन्होंने कहा कि बिहार को बेरोजगार बनाने में जिन लोगों ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई वहीं बिहार के युवा को भ्रमित करने का प्रयास कर रहे हैं । हिंदू महासभा सत्ता में आती है तो वह युवाओं को 100 फ़ीसदी रोजगार देने का वचन देती है।

श्री खुराना यहां प्रदेश गठन के लिए केंद्र के प्रतिनिधि के रूप में पहुंचे । उन्होंने कहा कि हिंदू महासभा महिला सशक्तिकरण पर बल देगी और महिलाओं को उचित सम्मान देने की कई महत्वाकांक्षी योजनाओं को लागू करेगी । जिसमें ₹50000 किसी भी बालिका के जन्म के समय और 50000 उसके विवाह के समय देने का प्रावधान होगा।

श्री खुराना ने कहा कि बिहार से लालू का सफाया और नीतीश का भगाया जाना अब जरूरी हो गया है क्योंकि हिंदुत्व को इन दोनों नेताओं ने क्षत-विक्षत किया है। जबकि लोगों को जातिवादी या किसी और संकीर्ण मानसिकता में फंसा कर बांटने का कार्य किया है। श्री खुराना ने कहा कि बिहार में प्रतिभा विकास की असीम संभावनाएं हैं और देश के नवनिर्माण में इस प्रदेश के प्रतिभा संपन्न युवाओं ने बढ़ चढ़कर योगदान दिया है । इसकी बौद्धिक क्षमताओं का देश ने लाभ उठाया है परंतु यहां के राजनेताओं ने राष्ट्रीय स्तर पर इस प्रांत को वह सम्मान नहीं दिलाया जो दिलाया जाना अपेक्षित था।

उन्होंने कहा कि व्यास पीठ की स्थापना करेगी और उसे सरकारी सहायता उपलब्ध कराएगी । इस अवसर पर नव नियुक्त प्रदेश अध्यक्ष ने भी अपने विचार व्यक्त किये ।

Comment: