इतिहास बोध और राष्ट्रबोध कराता है सावरकर का चिंतन : डॉक्टर हर्षवर्धन

नई दिल्ली । ( अजय आर्य ) केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन का कहना है कि जो लोग सावरकर के चिंतन या उनकी कार्यप्रणाली को लेकर उन पर अनर्गल आरोप लगा रहे हैं उनके बौद्धिक चिंतन और राजनीतिक विद्वेष भावना पर तरस आता है ।

डॉक्टर हर्षवर्धन ने कहा कि सावरकर जी का चिंतन हमें राष्ट्र बोध और इतिहास बोध कराता है , जो कि किसी भी जीवंत राष्ट्र के लिए बहुत आवश्यक होते हैं। ‘उगता भारत ‘ के साथ एक विशेष बातचीत में डॉ हर्षवर्धन ने कहा कि सावरकर जी को तुच्छ राजनीति का शिकार बनाकर कुछ लोग अपनी राजनीतिक रोटियां सेकने का प्रयास कर रहे हैं , परंतु देश की जनता अब सब कुछ समझ गई है और वह यह भी जान गई है कि देश के लिए काम करने वाले महान नेताओं की उपेक्षा करके कांग्रेस ने देश के साथ कितना बड़ा घात किया ?

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि देश के प्रत्येक व्यक्ति को स्वास्थ्य हेतु समय पर चिकित्सा मिल सके ऐसा सुप्रबंधन कराना उनकी प्राथमिकता है । उन्होंने कहा कि हम शीघ्र ही अपने इस लक्ष्य को प्राप्त कर लेंगे कि जब कोई व्यक्ति चिकित्सा के अभाव में नहीं रहेगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी के नेतृत्व में हम स्वास्थ्य सेवाओं के क्षेत्र में बहुत तेजी से आगे बढ़ रहे हैं और मुझे उम्मीद है कि हम शीघ्र ही देश के आम आदमी को स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराने में सफल होंगे।

Comment: