प्रधानमंत्री मोदी की रैलियों में फिदाईन हमलों का डर

सुभाष आनंद – विनायक फीचर्स

ज्यों-ज्यों लोकसभा चुनाव निकट आ रहे हैं त्यों-त्यों सभी राजनीतिक पार्टियों ने अपने स्टार प्रचारक मैदान में उतारने का निर्णय लिया है। भाजपा की ओर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की रैलियों की सभी राज्यों में मांग बढ़ती जा रही है। भाजपा का मानना है कि उनके भाषणों का लोगों पर प्रभाव सबसे ज्यादा पड़ता है। विशेषकर महिलाओं में उनकी लोकप्रियता बढ़ती जा रही है। हुसैनीवाला के पार से प्राप्त अपुष्ट सूचनाओं के अनुसार प्रधानमंत्री की रैलियां पाकिस्तानी आतंकवादियों की प्रथम प्राथमिकता बनती जा रही है। प्रधानमंत्री के निवास स्थान पर भी फिदाईन हमलों को लेकर गृह विभाग और प्रधानमंत्री की सुरक्षा के लिए पहले ही तीन लेयर की सुरक्षा व्यवस्था की जाती है लेकिन अब प्रधानमंत्री की सुरक्षा को लेकर पांच लेयर प्रणाली पर काम करना शुरु कर दिया गया है। चर्चाएं यह भी है कि गुप्तचर एजेंसी आई.एस.आई. प्रधानमंत्री को मरवाने के लिए नए-नए षड्यंत्र रच रही है। प्रधानमंत्री मोदी को निशाना बनाने की के लिए उसके सदस्यों की ट्रेनिंग पूरी हो चुकी है।

पाकिस्तान की गुप्तचर एजेंसी ने इस काम को अंजाम देने के लिए 25 करोड़ का बजट निर्धारित किया है ताकि भारतीय एजेंटों को खरीदा जा सके। 

पाकिस्तान की गुप्तचर एजेंसी ने 21 सदस्यों का चयन किया है। अब .यह आतंकवादी किसी भी समय पाकिस्तान से भारत में प्रवेश कर सकते हैं। मोदी पर आतंकवादी हमलों की खबरें सरकार तक भी पहुंची है। आतंकवादियों को फिदाईन ट्रेनिंग दी गई है। यह ट्रेनिंग पाकिस्तान के आतंकी कैम्पों में कुछ विशेष लोगों को दी जा रही है। पाकिस्तान की गुप्तचर एजेंसी इन लोगों की ट्रेनिंग पाकिस्तान के कब्जे वाले काश्मीर में कर रही है। माना जा रहा है कि भारतीय जनता पार्टी बड़े जोश-होश से हिन्दुत्व का प्रचार कर रही है जिससे बौखलाया पाकिस्तान ऐसी घटनाएं करवाने की कोशिश में लग गया है। (विनायक फीचर्स)

Comment: