दादरी से पूर्व विधायक नवाब सिंह नागर ने उठाया बड़ा मुद्दा : तिलपता पर एलिवेटेड रोड बनाने की मांग, सरकार को भेजा पत्र

  • -*

ग्रेटर नोएडा : ग्रेटर नोएडा के तिलपता गांव के पास एशिया का सबसे बड़ा कंटेनर डिपो है। यहां से हर रोज हजारों की संख्या में कंटेनर आते-जाते हैं। इससे 24 घंटे जाम की स्थित बनी रहती है। इस समस्या के ​समाधान के लिए तिलपता गांव के पास बाईपास बनाने की मांग वर्षों से की जा रही थी। जमीन न मिलने के कारण मामला फाइलों में अटका पड़ा है। लोगों की समस्याओं को देखते हुए पूर्व मंत्री और वर्तमान में भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष नवाब सिंह नगर ने सूरजपुर दादरी रोड पर तिलपता में एलिवेटेड रोड के निर्माण कराने की मांग की है। इस बाबत नागर ने औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल नंदी और ग्रेटर नोएडा के मुख्य कार्यपालक अधिकारी को पत्र लिखा है।

पत्र में लिखा…

बीजेपी के प्रदेश उपाध्यक्ष नवाब सिंह नागर ने पत्र में लिखा है कि ग्रेटर नोएडा से जीटी रोड दादरी के बीच वाहनों का सर्वाधिक आवागमन होता है। यह सबसे मुख्य मार्ग है। जिसमें तिलपता से दादरी रेलवे ओवरब्रिज और रूपवास रेलवे ओवर ब्रिज से ट्रैफिक आता है। रूपवास ओवरब्रिज नोएडा की 130 मीटर रोड से जुड़ना था, लेकिन जमीन पर भारी आबादी बसे होने के कारण वह अंजाम तक नहीं पहुंच पाया। इन काॅलोनियों में तीन-तीन मंजिला मकान हैं। इसलिए दोनों ओर का ट्रैफिक तिलपता गांव से ही निकलता है। यहां अधिकतर समय जाम रहता है। इस कारण आसपास के लोगों को काफी समस्याओं से जूझना पड़ता है। इसका एक ही हल है कि तिलपता गोलचक्कर से दोनों ओवरब्रिज तक एक एलिवेटेड रोड का निर्माण कराया जाए। इससे आम जनमानस को परेशानी नहीं झेलनी पड़ेगी।

दादरी से दो बार विधायक रहे नवाब सिंह

गौतमबुद्ध नगर लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने के लिए कई दावेदार हैं, लेकिन सबसे गंभीर नाम पिछले दो-तीन दिनों में उभरकर सामने आया है। उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री रह चुके नवाब सिंह नागर ने लोकसभा चुनाव लड़ने की दावेदारी पेश की है। नवाब सिंह नागर का भारतीय जनता पार्टी में लंबा पॉलिटिकल करियर है। छात्र जीवन के तुरंत बाद वह भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए। उन्हें अटल बिहारी वाजपेयी, लालकृष्ण आडवाणी और कल्याण सिंह जैसे दिग्गज नेताओं के साथ काम करने का मौका मिला। नवाब सिंह नागर गौतमबुद्ध नगर की ऐतिहासिक दादरी विधानसभा सीट से दो बार वर्ष 1996 और 2002 में विधायक चुने गए। वह 2002-2007 के बीच गठबंधन सरकारों में सिंचाई राज्यमंत्री रहे थे ।।

Comment: