कर्नाटक में कभी भी गिर सकती है कांग्रेस सरकार

                                      कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा गिर सकती है कांग्रेस की सरकार

कर्नाटक में बीजेपी से सत्ता हथियाने पर जश्न मना रही कांग्रेस की सरकार कभी भी गिर सकती है। ऐसा दावा किया है जनता दल (सेक्युलर) के नेता एच डी कुमारस्वामी ने। राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री ने रविवार (दिसंबर 10, 2023) को दावा किया कि कर्नाटक में कांग्रेस सरकार के एक प्रभावशाली कांग्रेस मंत्री 50-60 विधायकों के साथ पार्टी छोड़ सकते हैं और भाजपा का दामन थाम सकते हैं।
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, JDS नेता ने कहा, “कर्नाटक में कांग्रेस सरकार में सब कुछ ठीक नहीं है। मुझे नहीं पता कि यह सरकार कब गिरेगी। एक प्रभावशाली मंत्री अपने खिलाफ मुकदमों से बचने के लिए बेताब है। केंद्र ने उनके खिलाफ ऐसे मुकदमे दर्ज किए हैं, जिनमें बचने की कोई संभावना नहीं है।”

उन्होंने कहा कि प्रदेश में महाराष्ट्र की तरह कुछ भी हो सकता है। जब उनसे उस प्रभावशाली नेता का नाम पूछा गया तो उन्होंने बस इतना इशारा किया कि छोटे नेताओं से ऐसे कदम की उम्मीद नहीं की जा सकती। केवल प्रभावशाली नेता ही ये कदम उठाएँगे।

इससे पहले भी कुमारस्वामी ने स्थिर सरकार को टिप्पणी की थी। उन्होंने 5 दिसंबर को भी कहा था- “इस देश में अब स्थिति यह है कि हर कोई महसूस करता है कि एक स्थिर सरकार की आवश्यकता है। मुझे लगता है कि 5 राज्यों के चुनाव में लोगों का मन ऐसा ही था… इस समय, हमें स्थिर सरकार और स्थिर नेतृत्व की आवश्यकता है और इसी कारण से हम NDA में शामिल हुए हैं।”

महाराष्ट्र में पिछले साल उद्धव ठाकरे की सरकार गिरी थी और एकनाथ शिंदे के भाजपा के साथ मिलने पर राज्य में एनडीए की सरकार बनी थी।

इंडिया फर्स्ट से साभार

Comment: