पं. आशीष पण्ड्या श्रीविद्या साधना परिषद के संयोजक मनोनीत

बांसवाड़ा, 29 नवम्बर/श्रीविद्या साधना के व्यवहारिक प्रयोग एवं प्रशिक्षण के लिए गायत्री मण्डल के अधीन संचालित श्रीविद्या साधना परिषद के लिए श्रीविद्या साधक पं. आशीष पण्ड्या (पिण्डारमा) को संयोजक मनोनीत किया गया है। इसकी घोषणा गायत्री मण्डल के अध्यक्ष डॉ. दीपक आचार्य द्वारा की गई।

पं. आशीष पण्ड्या वागड़ अंचल के श्रीविद्या साधकों एवं साधिकाओं तथा श्रीविद्या साधना सीखने एवं प्रयोग करने के इच्छुक जिज्ञासु एवं निष्ठावान भक्तों के समूह गठित कर श्रीविद्या साधना परिषद के माध्यम से पुरातन परम्पराओं के संरक्षण-संवर्धन के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रमों एवं शिविरों सहित श्रीविद्या अनुष्ठानों के आयोजन की दिशा में कार्य करेंगे।

शीतकालीन अवकाश में श्रीविद्या साधना विषयक प्रशिक्षण शिविर

श्रीविद्या साधकों एवं श्रीविद्या साधना सीखने के इच्छुक जिज्ञासु श्रद्धालुओं के समूह गठन के उपरान्त दिसम्बर माह के द्वितीय सप्ताह में श्रीविद्या साधना परिषद की कार्यकारिणी का गठन किया जाएगा तथा शीतकालीन अवकाश के दौरान् पीताम्बरा आश्रम में श्रीविद्या साधना प्रशिक्षण शिविर लगाया जाएगा। इसमें श्रीविद्या के निष्णात संतों एवं गुरुओं के सान्निध्य में श्रीविद्या की विधिवत् दीक्षा प्रदान की जाएगी।

पीताम्बरा आश्रम में विनायक पूजा एवं यज्ञ विधान

पीताम्बरा आश्रम में बुधवार को नियमित गायत्री एवं हनुमान यज्ञ के साथ ही विनायक पूजा-अर्चना एवं हवन सहित विभिन्न देवी-देवताओं के निमित्त यज्ञ किया गया। यज्ञ विधि युवा साधक पं. जय रणा ने पूर्ण करवायी।

इस अवसर पर मुख्य साधक गायत्री मण्डल के संरक्षक एवं वयोवृद्ध आध्यात्मिक चिन्तक पं. नरहरि भट्ट ने षोड़शोपचार से पूजा-अर्चना के उपरान्त यज्ञार्चन किया। बुधवारीय अनुष्ठानों में कार्यक्रम समन्वयक पं. मनोज भट्ट, पं. राजेन्द्र चौबीसा आदि ने हिस्सा लिया।

Comment: