अखिल भारत हिंदू महासभा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक हुई संपन्न

नई दिल्ली। ( अजय कुमार आर्य ) यहां पर अखिल भारतीय महासभा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक पंडित बाबा नंद किशोर मिश्र की अध्यक्षता में संपन्न हुई। जिसमे पार्टी को कैडर बेस बनाने के गंभीर मुद्दे पर विचार-विमर्श किया गया। राष्ट्रीय अध्यक्ष ने अपने संबोधन में कहा कि प्रत्येक प्रांत की इकाई को सक्रिय करते हुए राष्ट्रीय स्तर पर महासभा की महा समिति का गठन शीघ्र अति शीघ्र कर 2024 के चुनावों की तैयारी की जाएगी। पंडित बाबा नंद किशोर मिश्र ने कहा कि पार्टी का मानना है कि भाजपा की राष्ट्रवादी नीतियों का पार्टी उस सीमा तक समर्थन करेगी जहां तक वे हिंदू महासभा की नीतियों के अनुकूल हैं, परंतु जिन नीतियों पर हमारा मौलिक मतभेद है उन पर सत्तारूढ़ पार्टी की आलोचना करते रहेंगे।
उन्होंने कहा कि अखिल भारत हिंदू महासभा की विदेश नीति, आर्थिक नीति, गृह नीति, शिक्षा नीति आदि पर प्रकोष्ठ स्थापित किए जाएंगे जो पार्टी की विचारधारा के अनुकूल एक विस्तृत रिपोर्ट तैयार करेंगे और इन सभी नीतियों पर अपना एक स्पष्ट खाका खींच कर पार्टी की अग्रिम राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में प्रस्तुत करेंगे। पार्टी आध्यात्मिक चेतना की जागृति के लिए भी विशेष कार्य करने की रणनीति पर विचार कर रही है जिसे श्री रमेश शर्मा के नेतृत्व में संपन्न किया जाएगा।
राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि प्रत्येक महा पार्टी की नीतियों पर और साथ ही साथ विभिन्न क्षेत्रों में हुई प्रगति पर जूम मीटिंग के माध्यम से विशेष चर्चाएं आयोजित की जाएंगी। जिससे सरकार की नीतियों के विरुद्ध जनमत तैयार किया जा सके और सावरकर जी के सपनों का भारत बनाने के लिए विशेष कार्य किया जा सके।
बैठक में डॉ राकेश कुमार आर्य ,एसडी विजयन, अर्जुन पांडे, रमेश शर्मा, मनीष पांडे, विक्रांत शर्मा, विपिन खुराना सहित कई राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य उपस्थित थे।
बैठक के अंत में पार्टी के दिवंगत नेता श्री संदीप कालिया की स्मृति में 2 मिनट का मौन रखा गया और उनकी आत्मा की शांति और सद्गति के देशों से प्रार्थना की गई। इसी प्रकार पार्टी के दूसरे राष्ट्रीय अध्यक्ष रहे पंडित मदन मोहन मालवीय जी को उनके जन्मदिवस पर याद करते हुए पुष्पांजलि अर्पित की गई।

Comment: