उत्कृष्ट राष्ट्रवादी लेखन के लिए डॉ. आर्य को मिला दिव्य रश्मि साहित्य शिखर सम्मान

पटना । (विशेष संवाददाता) ‘उगता भारत’ समाचार पत्र के संपादक डॉ राकेश कुमार आर्य को उत्कृष्ट राष्ट्रवादी लेखन के लिए दिव्य रश्मि साहित्य शिखर सम्मान से सम्मानित किया गया है। दिव्य रश्मि पत्रिका के आठवें स्थापना दिवस के अवसर पर आयोजित विशेष कार्यक्रम में उन्हें यह सम्मान दिया गया।
इस संबंध में जानकारी देते हुए दिव्य रश्मि पत्रिका के संपादक डॉ राकेश दत्त मिश्र ने बताया कि दिव्य रश्मि पत्रिका राष्ट्रवादी लेखन के लिए समर्पित है। जिसका उद्देश्य राष्ट्रवादी लेखन के माध्यम से भारतीय सांस्कृतिक राष्ट्रवाद को मजबूत करना है। इसके लिए डॉ आर्य का चयन करके उन्हें अपार हर्ष की अनुभूति हुई।
श्री मिश्र ने बताया कि उपरोक्त कार्यक्रम के अध्यक्ष डॉ सच्चिदानंद प्रेमी द्वारा यह सम्मान डॉ आर्य को उनके विशेष प्रतिनिधि के माध्यम से दिया गया।
उन्होंने कहा कि डॉ राकेश कुमार आर्य द्वारा भारतीय इतिहास के लेखन में जिस गंभीरता से सार्थक प्रयास किए गए हैं वह अपने आप में बहुत ही अभिनंदनीय है। उनके साहित्य के माध्यम से भारतीय इतिहास के ओझल हुए पृष्ठों को लोगों के सामने लाने में हमें सहायता मिली है। जिससे हिंदी, हिंदू और हिंदुस्तान को बल मिला है. डॉक्टर आर्य सावरकर जी की परंपरा के लेखन कार्य में लगे हुए हैं । जिससे अन्य राष्ट्रवादी चिंतक और लेखकों को भी प्रेरणा प्राप्त होती है। डॉ आर्य ने दिव्य रश्मि परिवार द्वारा दिए गए इस सम्मान के लिए धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि उन्हें इस बात की बहुत खुशी है कि दिव्य रश्मि परिवार राष्ट्रवादी चिंतन लेखन धारा को आगे बढ़ाने में सराहनीय भूमिका अदा कर रहा है। उन्होंने कहा कि इस समय भारतीयता को प्रमुखता के साथ उद्घाटित करना समय की आवश्यकता है। जिसमें डॉ मिश्र का योगदान बहुत ही प्रशंसनीय है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *