राहुल गांधी का हिन्दुत्व और गोडसे का हिंदुत्व ———इंजीनियर श्याम सुन्दर पोद्दार, महामन्त्री, वीर सावरकर फ़ाउंडेशन    

       

                 
——————————————— फ़िरोज़ खान गाँधी का पोता राहुल गाँधी हिन्दू समाज को शिक्षित कर रहा है और हिन्दु व हिंदुत्व का व्यापक अंतर समझा रहा है। हिंदू गांधी वाला हिंदू है और  हिंदुत्व गोडसे वाला हिंदुत्व है। फ़िरोज़ खान गाँधी का पोता राहुल गांधी जनेऊ  धारी हिन्दु है, इसलिए केरल की सड़कों पर गाय कटवाता है। क्योंकि वह तो गाँधी का सच्चा अनुयायी है। गाँधी जो राजनीति आरम्भ करते समय हिन्दु समाज की दु:खती रग पर हाथ रखता था कि गौ हत्या बन्द होना ही असली आज़ादी है। उस समय गांधी का कहना होता था कि जब देश स्वाधीन होगा तो मेरा पहला काम होगा गौ हत्या बन्द कराना। जब देश स्वाधीन हुआ तो लाखों पोस्टकार्ड उस समय देश के लोगों ने गांधी के पास भेजे थे जिन पर गाँधी को उसका वादा याद दिलाया गया था कि अब जबकि देश आजाद हो गया है तो आप गौ हत्या बन्द कराओ।
    गाँधी ने बड़ी सादगी से राजेंद्र प्रसाद से कह दिया कि मैं कैसे उन लोगों को आदेश दे सकता हूँ जो गाय खाते हैं अर्थात उनसे मैं अब यह नहीं कह सकता कि तुम गाय मत खाओ। गो हत्या बन्द नही हो सकती। इस प्रकार पता चलता है कि लोगों को धोखा देने का नाम है गाँधी का हिन्दु।
  गौ हत्या की तरह दोगली बात गांधी ने देश के विभाजन को लेकर बोली थी और कह दिया था कि देश का विभाजन मेरी लाश पर होगा।  समस्त हिन्दू समाज का मत कांग्रेस को  दिलवाने के बाद गाँधी ने सत्ता की कुर्सी पाने के लिये यह कह कर देश का विभाजन करवा दिया कि जो लोग देश से अलग होना चाहते हैं मैं उनको अलग होने से कैसे रोक सकता हूँ ? इस प्रकार देश के लोगों से विश्वासघात करने का नाम ही है – गाँधी का हिन्दू।
   गोडसे का हिंदुत्व प्रेरणा पाता है स्वातंत्रयवीर  सावरकर से। भारतीय राष्ट्रीय सेना के संस्थापक रासबिहारी बोस के शब्दों में स्वातंत्रयवीर सावरकर जी को सलाम। शत्रु का शत्रु हमारा मित्र है – यह अद्भुतमंत्र आपने दिया जो आज भी हमारा मार्गदर्शन कर रहा है। देशनायक सुभाष के शब्दों में भारतीय राष्ट्रीय सेना को जो प्रशिक्षित सैनिक मिल रहे हैं, वे वीर सावरकर जी की देन हैं। ब्रिटेन के प्रधानमन्त्री क्लिमेंट एटली के शब्दों में भारत को आज़ादी देने का कारण सुभाषचंद्र बोस व भारतीय राष्ट्रीय सेना है।    
मुझे तरस आता है मीडिया के लोगों पर जो जातपात में बंटे हुए हिन्दु समाज का कुछ वोट पाने वाली भाजपा पर आरोप लगाते है वह ध्रुवीकरण की राजनीति कर रही है। यदि वह ध्रुवीकरण की राजनीति करती तो उन्हें ८० प्रतिशत हिन्दु के वोट मिलते। ध्रुवीकरण की राजनीति तो MY के नाम पर राजनीति करने वाले करते हैं १०० प्रतिशत मुस्लिम वोट  व १०० प्रतिशत यादव वोट। ओवैसी की पार्टी को मीडिया मुसलमानों की पार्टी कहकर महत्व देता है। वह तो रजाकारों की पार्टी है।

Comment: