मुलायम के साढू प्रमोद गुप्ता और कांग्रेस की पोस्टर गर्ल प्रियंका मौर्य बीजेपी में शामिल*

औरैया: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी ने कांग्रेस और समाजवादी पार्टी को बड़ा झटका दिया है. अब मुलायम सिंह यादव के साढ़ू प्रमोद गुप्ता और कांग्रेस की पोस्टर गर्ल प्रियंका मौर्य ने आज बीजेपी ज्वाइन कर ली. इससे पहले मुलायम सिंह यादव की बहू अपर्णा यादव ने बीजेपी का दामन थामा था. बीजेपी में आने से पहले प्रमोद गुप्ता ने कहा था कि अखिलेश यादव ने मुलायम सिंह यादव को बंदी बनाया हुआ है. पार्टी में आज उनकी बुरी स्थिति है. गुप्ता ने यह भी कहा कि सपा में आज अपराधियों और जुआरियों को लाया जा रहा है.

इधर, उत्तर प्रदेश में अपना जनाधार बढ़ाने में जुटी कांग्रेस को पार्टी की पोस्टर गर्ल बनीं प्रियंका मौर्य ने बड़ा झटका दिया है. कांग्रेस की मुहिम ‘लड़की हूं, लड़ सकती हूं’ की पोस्टर गर्ल प्रियंका मौर्य भाजपा में शामिल हो गई हैं. उन्होंने आरोप लगाया था कि प्रियंका गांधी के सचिव ने टिकट के लिए उनसे पैसे मांगे थे.

बता दें, उत्तर प्रदेश कांग्रेस ने बीते दिनों जारी किए गए अपने महिला घोषणा-पत्र ‘शक्ति विधान’ के कवर पेज पर डॉ. प्रियंका मौर्य की तस्वीर छापी थी. इसका नारा है- ‘लड़की हूं लड़ सकती हूं’. इसके बाद से प्रियंका मौर्य चर्चा में आ गई थीं. लेकिन कुछ ही वक्त में उनका कांग्रेस से मोहभंग हो गया है.

भाजपा में शामिल होने से पहले बातचीत करते हुए प्रियंका मौर्य ने कांग्रेस पार्टी पर गंभीर आरोप लगाए थे. उन्होंने कहा था कि कांग्रेस में 40% टिकट महिलाओं को देने के नाम पर बड़ा घोटाला चल रहा है, यहां टिकट बिकाऊ हैं. सभी टिकट जो दिए गए, वह पहले से ही बिक चुके थे. साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने यहां तक कि उनके चेहरे का इस्तेमाल अपने पोस्टर और बैनर में किया. इसके बावजूद उनको टिकट नहीं दिया गया.

क्यों नाराज थे प्रमोद गुप्ता

प्रमोद गुप्ता मुलायम की दूसरी पत्नी साधना गुप्ता के रिश्तेदार हैं. 2007 में प्रमोद कुमार गुप्ता समाजवादी पार्टी से विधूना विधानसभा से विधायक चुने गए थे. विधूना के मौजूदा विधायक विनय शाक्य ने पिछले दिनों सपा का दामन थामा है, जिस पर प्रमोद गुप्ता ने सवाल उठाए थे. प्रमोद गुप्ता मुलायम सिंह यादव के साथ-साथ शिवपाल यादल के भी बेहद करीबी हैं.

मुलायम सिंह यादव के साढ़ू प्रमोद गुप्ता

प्रमोद गुप्ता ने यह भी आरोप लगाया था कि अखिलेश मुलायम संग अच्छा बर्ताव नहीं कर रहे. कहा था कि अखिलेश मुलायम को कार्यालय में अपने साथ ले जाते और अपने साथ ले आते हैं. दावा किया गया कि मुलायम का माइक तक छीन लिया गया था.

बता दें कि बीजेपी और सपा में चुनाव से पहले ही शह और मात का खेल जारी है. सपा ने बीजेपी का दामन छोड़कर आए स्वामी प्रसाद मौर्य को जगह दी. कुछ अन्य विधायकों ने भी बीजेपी छोड़कर सपा का दामन थामा था. इसके बाद बुधवार को अपर्णा यादव को बीजेपी में लाया गया. हालांकि, उन्होंने अखिलेश या सपा के खिलाफ कुछ नहीं कहा. अपर्णा सिर्फ यह बोलीं कि उन्हें पीएम मोदी और सीएम योगी की कार्यशैली प्रभावित करती है

Comment: