Categories
देश विदेश

पोप से मोदी की मुलाकात के दीर्घकालिक और अल्पकालिक उद्देश्य

पोप से क्यों मिले मोदी ? दीर्घकालिक और अल्पकालिक उद्देश्य…

सवाल यह है कि वेटिकन हिंदुओं के साथ गठबंधन करने को तैयार क्यों होगा, जो पहले एक कटु दुश्मन हुआ करता था ?

इसका उत्तर यह है कि इस्लाम और वामपंथ ने पहले ही अपनी ही मांद, अमेरिका और यूरोप में ईसाई धर्म पर कहर बरपा रखा है। पश्चिम में बहुत से लोग अधार्मिक हो रहे हैं। चर्च बार और पब में तब्दील हो रहे हैं।

कट्टरपंथी इस्लामवादी पश्चिम को अस्थिर करने के लिए शरणार्थियों के सहारा ले रहे हैं और कैथोलिक चर्च ने पहले ही भारत में ईसाई धर्म का प्रसार करने का भी सख्त प्रयास किया है, जो किसी भी राष्ट्रवादी विद्रोह की अनुपस्थिति के बावजूद (कुछ उदाहरणों को छोड़कर) असफल रहा। लेकिन 2014 के बाद से हजारों एफसीआरए लाइसेंस रद्द करने के बाद, हिंदू राष्ट्रवादी विद्रोह के साथ मिलकर बड़े चर्च का काम और भी मुश्किल हो गया।

इसलिए वेटिकन ने इस तथ्य को समझा कि भारत के खिलाफ उलझने से दोनों तरह से हार का सामना करना पड़ेगा। इसलिए उसने हिंदुओं के साथ गठबंधन करने और पूरी तरह से यूरोप और दुनिया के अन्य देशों पर ध्यान केंद्रित करने में एक बेहतर सौदा पाया।

वेटिकन के साथ गठजोड़ करके हिंदू तीन चीजें हासिल कर सकते हैं:-

1) केरल
2) पूर्वोत्तर
3) विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों और मीडिया में कैथोलिकों ने पैर जमा रखा है, जिसे बेअसर कर दिया जाएगा या हिंदू संस्कृति को आगे बढ़ाने के लिए विवश किया जाएगा।

600 साल के इतिहास में पहली बार वेटिकन ने भारत को ईसाई बनाने के अपने मिशन को छोड़ दिया है।

इसलिए अल्पकालिक उद्देश्य मणिपुर और गोवा है जबकि दीर्घकालिक उद्देश्य केरल और समग्र रूप से पूर्वोत्तर है।

मंत्री के रूप में एक प्रसिद्ध मिशनरी जॉन बारला की नियुक्ति, मोदी सरकार ने चिकन नेक को इस्लाम से सुरक्षित करने के लिए पहला कदम उठाया था, जिसका इस्तेमाल चीन द्वारा भारत से काटने और उत्तर पूर्व पर कब्जा करने के लिए किया जा रहा था।

मोदी का अन्य वैश्विक उद्देश्य भारत के पीछे विश्व शक्ति को प्रेरित करना है ताकि इस्लामिक जिहादियों के खिलाफ एक गुप्त युद्ध का नेतृत्व किया जा सके।

यह मोदी-डोवाल-जयशंकर द्वारा खेला जाने वाला एक बहुत ही गणना वाला स्मार्ट गेम है और केवल आने वाला समय ही इसका सकारात्मक परिणाम बताएगा।

सारांश- बेहतर रेट और कारोबार के लिए मोदी जी थोक राइस बैग डीलर से मिले।
🕉🐚⚔🚩🌞🇮🇳⚔🌷🙏🏻

Comment:Cancel reply

Exit mobile version