तिहाड़ से सुकेश देता था इशारे, बाहर नाचती थी ‘मद्रास कैफे’ की हिरोइन

दिल्ली के तिहाड़ जेल में रहकर वसूली रैकेट चलाने वाले सुकेश चंद्रशेखर को लेकर रोज नए नए खुलासे हो रहे हैं। इसी कड़ी में दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (EOW) ने एक्ट्रेस लीना मारिया पॉल को गिरफ्तार किया है। मीडिया रिपोर्टों में लीना को सुकेश का गर्लफ्रेंड बताया गया है। वसूली रैकेट का भंडाफोड़ होने के बाद से ही वह पुलिस की रडार पर थीं।
लीना पर इस रैकेट को चलाने में सुकेश की मदद करने का आरोप है। पुलिस के मुताबिक, मामले में पुख्ता सबूत हाथ लगने के बाद उन्होंने कार्रवाई की है। इस मामले में लीना से घंटों पूछताछ भी हुई।

लीना के बॉयफ्रेंड सुकेश पर तिहाड़ में रहते हुए कई लोगों से करोड़ों रुपए की ठगी करने का आरोप है जबकि जाँच एजेंसियों ने जबरन वसूली मामले में एक्ट्रेस की सक्रिय संलिप्तता पाई है। बताया जा रहा है कि उन्होंने फोर्टिस हेल्थकेयर के पूर्व प्रमोटर शिविंदर मोहन सिंह की पत्नी अदिति सिंह को ठगने में कथित तौर पर सुकेश की मदद की थी।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी बताते हैं कि अदिति सिंह को फर्जी नंबर से कॉल करके सुकेश ने अपने आपको कानून मंत्रालय में एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी बताया था और उस वक्त लीना ने ही कॉल को ट्रांस्फर किया था। पुलिस का कहना है कि इस गिरफ्तारी से पहले कई बार अभिनेत्री से पूछताछ हुई।

जानकारी के मुताबिक, शिविंदर 2019 से पैसों की हेर-फेर मामले में जेल में बंद हैं। इसी स्थिति का फायदा उठाकर सुकेश ने उनसे संपर्क किया और पति को छुड़ाने के बदले 200 करोड़ रुपए की माँग करते हुए बताया कि पैसे किस तरह भिजवाने हैं। अदिति पति को जेल से छुड़ाने के लिए मान गईं और बताई जगह पर रकम पहुँचा दी। कुछ दिन बाद जब शिविंदर बाहर नहीं आए तो इस मामले में एफआईआर हुई और रैकेट का खुलासा हुआ।

ये पहली बार नहीं है जब लीना को पुलिस ने गिरफ्तार किया। इससे पहले लीना ने अपने बॉयफ्रेंड के साथ मिलकर साल 2013 में बैंक में फ्रॉड किया था। जिसके बाद दोनों को साल 2015 में गिरफ्तार किया गया था। मालूम हो कि 200 करोड़ वसूली रैकेट का खुलासा होने के बाद ईडी ने सुकेश के चेन्नई स्थिति बंगले में छापेमारी की थी। जहाँ से उन्होंने 16 बड़ी गाड़ियाँ सीज की थीं। इसके अलावा घर में इंटरनेशनल ब्रांड्स के महंगे कपड़े भी घर में मिले थे। सबकी कीमत करोड़ों में है।

Comment: