कौन है जॉर्ज सोरोस जो मोदी का सबसे बड़ा दुश्मन है ?

-जॉर्ज सोरोस एक अमेरिकन इन्वेंस्टर और राइटर है जिसे दुनिया में लेफ्ट विचारधारा का एक शक्तिशाली समर्थक माना जाता है।

  • जॉर्ज सोरोस का दिमाग कितना तेज काम करता है आप इस तरह समझ सकते हैं कि वो एक यहूदी है… दुनिया में जितने भी बड़े बड़े आविष्कार हुए हैं ज्यादातर यहूदियों ने ही किए हैं।

 

  • अमेरिका के चुनाव में डॉनल्ड ट्रंप का खुलेआम विरोध किया ना सिर्फ विरोध किया बल्कि येन केन प्रकारेण डॉनल्ड ट्रंप को हराने में जॉर्ज की अहम भूमिका मानी जाती है ट्रंप अमेरिका के चुनाव में बेईमानी का आरोप भी लगा चुके है

-जॉर्ज सोरोस पूरी दुनिया में राइट विंग पावर्स को खत्म कर देना चाहते हैं इसके लिए जॉर्ज ने दुनिया भर के एनजीओ को फंडिंग की है ।

  • जॉर्ज सोरोस ने 32 बिलियन डॉलर‌ अपने ही ओपेन सोसायटी फाउंडेशन को दान कर दिए हैं…. इस फंड में से 15 बिलियन डॉलर ओपेन सोसायटी फाउंडेशन दुनिया भर में दान कर चुकी है।

-दरअसल इसी दान के दम पर जॉर्ज सोरेस पूरी दुनिया के तमाम देशों में सरकार विरोधी प्रदर्शन करवाता है… माना जाता है कि शाहीनबाग… किसान आंदोलन… और मोदी सरकार के खिलाफ हुए तमाम आंदोलनों को जॉर्ज सोरोस का समर्थन हासिल है।

(नोट- मेरे कई मित्र ऐसे हैं जिन्होंने मेरा नंबर 70117 95136 को दिलीप नाम से सेव तो कर लिया है लेकिन मिस्ड कॉल नहीं की है… जो मित्र मुझे मिस्ड कॉल भी करेंगे और मेरा नंबर भी सेव करेंगे… यानी ये दोनों काम करेंगे सिर्फ उनको ही मेरे लेख सीधे व्हाट्सएप पर मिल पाएंगे… व्हाट्सएप स्टेटस पर भी आर्टिकल के लिंक होते हैं)

  • जोर्ज सोरेस के साथ दुनिया भर के वकील और अखबार भी हैं… जो देश के विकार को रोकने के लिए बड़ी अदालतों में याचिकाएं लगवाते हैं।

-साल 2019 में मोदी को हराने के लिए जॉर्ज सोरोस ने फेसबुक और ट्विटर जैसे कंपनियों से सेटिंग करके राइट विंगर्स की आईडीज़ को भारी मात्रा में क्षति पहुंचाई है ताकी राइट विंग विचारधारा ध्वस्त हो जाए।

  • लेकिन इसके बाद भी मोदी सरकार साल 2019 का चुनाव जीतने में कामयाब रहे क्योंकि उनकी मास अपील के सामने विपक्ष और जॉर्ज सोरोस की एक नहीं चल पाई।

-जॉर्ज सोरोस का प्रभाव इतना ज्यादा है कि अगर आप कथित सेकुलर और लेफ्ट विंग के लिए काम करेंगे तो आपके सारे काम अपने आप होते चले जाएंगे लेकिन अगर आप राइट विंगर है तो आपका जीना दूभर कर दिया जाएगा।

  • अब यूपी में योगी को हराना… जॉर्ज सोरोस का अगला सबसे बड़ा मिशन है क्योंकि यूपी में राइट विंग पार्टी को हराने के बाद ही 2024 में मोदी को हराया जा सकता है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *