रामसेतु, सोनिया गांधी और यूपीए की मनमोहन सरकार

राम की कोई पहचान नहीं/ रामसेतु तोड़ेंगे
भगवान नहीं काल्पनिक पात्र हैं राम.. सोनिया गांधी, मनमोहन सरकार


आचार्य श्री विष्णु गुप्त


सोनिया गांधी और मनमोहन सिंह की पिछली यूपीए सरकार ने भगवान श्रीराम को भगवान मानने से इन्कार कर दिया था। सुप्रीम कोर्ट में कांग्रेस के तत्कालीन केंद्रीय मंत्री अंबिका सोनी ने एक एफड़ेविट देकर कहा था कि राम भगवान थे, इसका कोई प्रमाण नहीं है, राम सिर्फ काल्पनिक पात्र हैं।


…….. अंबिका सोनी ने यह एफड़ेविट श्रीराम सेतु को लेकर सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की थी। साथ में यह भी कही थीं कि जब राम का ही भगवान होने का कोई प्रमाण नहीं है तब श्रीराम सेतु का अस्तित्व फर्जी है, हम किसी भी स्थिति में कथित श्रीराम सेतु को तोड़ेंगे। पैसा कमाने के लिए श्रीराम सेतु को तोड़ना जरूरी है।
……. उस समय खूब हंगामा मचा था पर सोनिया गांधी और मनमोहन सिंह सरकार श्रीराम सेतु को तोड़ने को लेकर अडिग थी और श्रीराम भगवान को काल्पनिक पात्र कहने और साबित करने के लिए अभियान पर भी थी। सच तो यह था कि सोनिया गांधी पूरी तरह से हिंदुत्व का नामोनिशान मिटा देना चाहती थी। इसीलिए वह श्रीराम सेतु को किसी भी स्थिति में तोड़ना चाहती थी। हिन्दुओं को जेलो में डालने के लिए दंगा रोधी विधेयक ला रही थी, दंगो में सिर्फ हिन्दू ही जेल में ठूंस दिए जाते, दंगो में मुसलमानों की हिंसक मानसिकता और राजनीति तथा दंगाई गतिविधियों का कानूनी संरक्षण देने की बात थी। मनमोहन सिंह का वह बयान याद कीजिए जिसमें उन्होंने कहा था कि देश के संसाधनों पर पहला अधिकार मुसलमानों का है। राहुल गांधी ने अमेरिकी प्रतिनिधि से कहा था कि भारत को असली खतरा मुसलमानों से नहीं बल्कि हिन्दुओं से है।
……..आप कल्पना कीजिए अगर 2014 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की पराजय नहीं होती तो आप की क्या स्थिति होती? अबतक आपकी स्थिति दयनीय ही नहीं बल्कि खौपनाक भी होती, हिन्दू अपने आप को हिन्दू कहने से पहले कांप उठता। हिन्दुओं के अधिकतर अधिकार लूट लिए जाते, जिस प्रकार से रमजान यानी रोजा, मुहरम की आड़ में ममता बनर्जी ने पूरे पश्चिम बंगाल में दुर्गा पूजा मूर्ति विसर्जन और सरस्वती पूजा विसर्जन और आयोजन पर प्रतिबन्ध लगाई थी उसी प्रकार कांग्रेस और अन्य सेक्युलर दल द्वारा पूरे देश में हिन्दुओं के पूजा पाठ तक पर प्रतिबन्ध लगा दिया जाता।
…….. ऐसे अभी भी देश भर में हिन्दुओं को भगाने और हिन्दुओं की रक्षा करने वाली हस्तियों की हत्याएं आम बात हो गई है। अपने देश में ही हिन्दू आज गाजर मुली की तरह काटे जा रहे हैं।
……. आप सौभाग्यशाली है कि भगवान श्रीराम की जयंती मना रहे हैं। आप आज भगवान श्रीराम को काल्पनिक पात्र कहने वाली कांग्रेस और हिन्दुओं को गाजर मुली की तरह काटे जाने के समर्थक सेक्युलर पार्टियों और जमात के खिलाफ स्वाभिमान से रहने और संघर्ष करने का प्रण लीजिए नहीं तो आने वाली पीढ़ी हमें माफ नहीं करेगी, कहेगी कि हमारे पूर्वजों ने अपने धर्म और स्वाभिमान की रक्षा नहीं की थी।
………….. जय श्री राम


आचार्य श्री विष्णु गुप्त


Comment: