हिंदू साम्राज्य की नींव वीर शिवाजी ने डाली थी : अनिल आर्य

 

वीर शिवाजी की 341 वीं पुण्यतिथि पर दी श्रद्धांजलि

 

गाजियाबाद,शनिवार 3 अप्रैल 2021,केन्द्रीय आर्य युवक परिषद ने हिन्दू साम्राज्य के जनक छत्रपति वीर शिवाजी की 341 वीं पुण्यतिथि पर ऑनलाइन श्रद्धांजलि अर्पित की। उल्लेखनीय है कि वीर शिवाजी का निधन 3 अप्रैल 1680 को रायगढ़ में हुआ था।

केन्द्रीय आर्य युवक परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष अनिल आर्य ने कहा कि वीर शिवाजी महान योद्धा व कुशल प्रशासक थे उन्होंने बाल्यकाल में ही 19 वर्ष की अवस्था में अनेक दुर्गों पर अधिकार कर हिन्दू साम्राज्य की नींव डाली और मुगल सल्तनत को हिला डाला।
उनकी माता जीजाबाई ने बचपन से ही उन्हें वीरता की प्रेरणा दी और निर्भीक बनाया तभी कहा गया है कि माता निर्माता भवति। छापेमारी युद्ध की शुरुआत भी वीर शिवाजी ने की आज की युवा पीढ़ी को वीर शिवाजी से प्रेरणा लेकर राष्ट्रीय एकता अखंडता की रक्षा का संकल्प लेना चाहिए।वीर शिवाजी का चरित्र उत्साह,वीरता, अनुशासन व नारी सम्मान का प्रतीक है,ठंडे पड़े रक्त में उष्णता लाने के लिए युवाओं के आदर्श हो सकते हैं।उन्होंने औरंगजेब से डटकर मुकाबला किया पर हार नहीं मानी।

केन्द्रीय आर्य युवक परिषद उत्तर प्रदेश के महामंत्री प्रवीण आर्य ने कहा कि भारत को हिन्दू राष्ट्र घोषित करने से ही सब समस्याओं का निदान सम्भव है।
वर्ग विशेष की बढ़ती जनसंख्या सामाजिक,राजनीतिक संतुलन बिगाड़ देगी,इसलिए वीर शिवाजी के आदर्श को अपनाने की आवश्यकता है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी इस दिशा में सराहनीय कार्य कर रहे हैं जिससे सब समस्याओं से छुटकारा मिलेगा।

आचार्य महेन्द्र भाई,डॉ आर के आर्य,सौरभ गुप्ता,धर्मपाल आर्य, देवेन्द्र गुप्ता,वेदप्रकाश आर्य,के के यादव,देवेन्द्र भगत आदि उपस्थित थे।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *