सामाजिक कार्यों में बढ़-चढ़कर भाग लेने के लिए डॉक्टर देवेंद्र नागर को किया गया सम्मानित

‘उगता भारत’ विशेष संवाददाता

ग्रेटर नोएडा। समाज में कुछ लोग ऐसे होते हैं जो अपनी पारिवारिक जिम्मेदारी निभाने के साथ – साथ सामाजिक जिम्मेदारी भी बहुत खूबी से निभाते हैं। ऐसे ही दुजाना निवासी डॉक्टर देवेंद्र कुमार नागर जो की पेशे से शिक्षक है। जब लोग साप्ताहिक अवकाश को मौज मस्ती में खत्म कर देते हैं, ऐसे में डॉ नागर साप्ताहिक अवकाश का सदुपयोग सामाजिक कार्यों में अपनी नेक कमाई का दस प्रतिशत खर्च करते हैं।


महिला उन्नति संस्था ने डॉक्टर देवेंद्र कुमार नागर को घर जाकर उनके द्वारा किए जा रहे सामाजिक कार्यों के लिए सम्मानित किया।डॉक्टर राहुल वर्मा ने बताया कि डॉ नागर को यह सम्मान उनके द्वारा जरूरतमंद बच्चों को शिक्षा,रोजगार और समाज में नशे जैसी कुप्रथा के विरुद्ध लोगों को जागरूक करने के लिए प्रदान किया गया है ।
इस मौके पर अनिल भारती ने दी अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि डॉक्टर देवेंद्र नागर के द्वारा पर्यावरण तथा जल संरक्षण के लिए उनके द्वारा किए जा रहे प्रयास से और लोगों को भी प्रेरणा मिलती है । इतने सामाजिक कार्य को देखते हुए महिला उन्नति संस्था ने उनको यह सम्मान दिया गया है ।जिसके वह वास्तव में हकदार थे संस्था के विजय तंवर ने बताया कि डॉ देवेंद्र नागर गरीब मजदूर के हमदर्द हैं और उन्होंने पिछले वर्ष जब देश में लॉकडाउन के कारण गरीब मजदूर लोग अपने घरों के लिए रोडो पर नंगे पैर भूखे प्यासे निकल रहे थे उनके लिए लगातार एक समय के भोजन की व्यवस्था समाज के लोगों के सहयोग से अपनी जान जोखिम में डालते हुए सेवा की थी।इस अवसर पर विजय तंवर , ओमवीर बघेल, अनिल भाटी, डॉक्टर राहुल वर्मा ,मास्टर हुकम सिंह आर्य, रामपाल सिंह , चौधरी गुरुजी मुखिया ,जुल्फी सिंह, वरुण नागर, आदि सम्मानित लोग उपस्थित रहे।

Comment: