संयुक्त प्रवेश परीक्षा मेन के प्रवेश पत्र शीघ्र मिलेंगे

‘उगता भारत’ ब्यूरो

जेइइ (संयुक्त प्रवेश परीक्षा) मेन के प्रवेश पत्र जल्द जारी हो सकते हैं। परीक्षा विशेषज्ञ का कहना है कि फिलहाल प्रवेश पत्र जारी होने के बारे में एनटीए (नेशनल टेस्टिंग एजेंसी) ने कोई तारीख घोषित नहीं की है लेकिन अंदाजा लगाया जा रहा है कि फरवरी के दूसरे सप्ताह तक प्रवेश पत्र जारी हो सकते हैं। प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्मतिथि की मदद से लॉग इन करना होगा।

बीटेक में प्रवेश के लिए जेईई मेन 2021 परीक्षा 22 फरवरी से 25 फरवरी के बीच आयोजित की जाएगी। विद्यार्थियों को पिछले साल की तरह सेल्फ डिक्लेरेशन फॉर्म भरना होगा। जेइइ मेन सेल्फ डिक्लेरेशन फॉर्म में उम्मीदवारों की स्वास्थ्य स्थिति का उल्लेख भी होगा। उनके पास ट्रैवल हिस्ट्री का रिकॉर्ड होगा ताकि परीक्षा केंद्र में सभी लोग सुरक्षित रहें। उम्मीदवारों को आवश्यक रूप से सेल्फ डिक्लेरेशन फॉर्म पर साइन करना होंगे।

परीक्षा के विशेषज्ञ विजित जैन का कहना है कि इस समय विद्यार्थियों का ध्यान पूरी तरह तैयारी पर लगा हुआ है। विद्यार्थियों को पुराने साल के प्रश्नों का अध्ययन करना फायदेमंद होगा। मॉक टेस्ट देने से भी परीक्षा में ज्यादा स्कोर किया जा सकता है। प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट लीीसचैह.हाच.हैब.ैह पर जाना होगा। इसके बाद उन्हें वेबसाइट पर दिए गए प्रवेश पत्र की लिंक पर क्लिक करना होगा। फिर विद्यार्थियों को एप्लीकेशन नंबर और जन्म तिथि की मदद से लॉग इन करना होगा। इसके बाद प्रवेश पत्र स्क्रीन पर आ जाएगा। प्रवेश पत्र को डाउनलोड करना होगा।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *