रोजगार दो या शासन छोड़ो का अभियान चलाएगी राष्ट्र निर्माण पार्टी : आनंद कुमार

 

फरीदाबाद । (अजय कुमार आर्य ) विगत 21 दिसंबर को गुरुकुल मंझावली फरीदाबाद (हरियाणा ) में राष्ट्र निर्माण पार्टी का राष्ट्रीय अधिवेशन हुआ, जिसमें देश की वर्तमान परिस्थितियों पर विचार विमर्श हुआ तथा अनेक राजनैतिक प्रस्ताव जैसे चीनी सेना द्वारा हाल ही में लद्दाख में अतिक्रमित भूमि को मुक्त कराने तथा चीन में बनी वस्तुओं का बहिष्कार करने, किसानों के आंदोलन के संदर्भ में किसानों की समस्याओं का शीघ्र समाधान करने, पिछले वर्ष पास किए गए CAA कानून के नियम बनाकर उस कानून को लागू करने, भारत में निरंतर हो रही घुसपैठ को रोकने के लिए बांग्लादेश सीमा पर बाड़ लगाने तथा देश में विद्यमान बांग्लादेशी एवं रोहिंग्या घुसपैठियों का पता लगाकर उन्हें देश से बाहर निकालने के लिए, केंद्र सरकार से आग्रह करने के साथ पास किए गए।

देश की आर्थिक स्थिति की चर्चा करते हुए राष्ट्र निर्माण पार्टी के नवनिर्वाचित अध्यक्ष डॉ आनंद कुमार ने कहा कि आज देश का युवा बेरोजगार है, अन्नदाता किसान परेशान है, व्यवसायी बेकार हैं, उत्पादन ठप्प है, निर्यात लगभग बंद है। इससे बुरी स्थिति देश की और क्या हो सकती है? डॉ कुमार ने इस आर्थिक दुरवस्था के लिए माननीय प्रधानमंत्री मोदी जी की गलत आर्थिक नीतियों को जिम्मेदार बताया। पार्टी की भविष्य की योजनाओं की चर्चा करते हुए डॉ कुमार ने कहा कि पार्टी ‘रोजगार दो या शासन छोड़ो’ नारे के साथ दिल्ली, हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश व मध्य प्रदेश में एक व्यापक जन आंदोलन चलाएगी, जिसके अंतर्गत विभिन्न स्थानों पर धरना, प्रदर्शन एवं रैलियां आयोजित की जाएंगी।

इस अवसर पर पार्टी के वरिष्ठतम नेता ठाकुर विक्रम सिंह ने सभी पार्टी कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि वे संगठित होकर संघर्ष करें जिससे देश की राजनीति का अपराधीकरण रोका जा सके। उन्होंने बताया कि सारी बड़ी पार्टियां चाहे कांग्रेस हो, बीजेपी हो, सपा हो, बसपा हो, आप हो या अकाली दल हो, सभी धनबल, भुजबल, जाति बल का सहारा लेकर सांप्रदायिकता की राजनीति कर रही हैं तथा भ्रष्टाचार को बढ़ावा दे रही हैं। जिस प्रकार MLAs व MPs की खुलेआम बोली लगाकर खरीद-फरोख्त की जाती है तथा सरकारें बनाई जाती हैं एवं गिराई जाती हैं, वह भ्रष्टाचार का निकृष्टतम रूप है। इस पापाचार को खत्म करने के लिए राष्ट्र निर्माण पार्टी ही एक विकल्प है।

इस अधिवेशन में प्रसिद्ध राष्ट्रीय कवि सारस्वत मोहन मनीषी का मुख्य उद्बोधन हुआ, जिसमें उन्होंने देश की सांस्कृतिक गरिमा को सुरक्षित एवं संवर्धित करने के लिए राष्ट्र निर्माण पार्टी को मजबूत बनाने के लिए नव युवकों का आह्वान किया।
पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेताओं , श्री वेदराम आर्य, मनोज गुलाटी, स्वामी श्रद्धानंद जी, डॉक्टर जयपाल सिंह, दानवीर विद्यालंकार ने भी अपने विचार प्रकट किए तथा पार्टी के कार्य को विस्तार देने का संकल्प लिया।

Comment: