Categories
Uncategorised

कॉन्ग्रेस अभी भी गुपकार गठबंधन का एक हिस्सा बनी हुई है

 

चाहे राजनीतिक गलियारों में और समाचार पत्रों में जम्मू कश्मीर की गुपकार मीटिंग की इतनी आलोचना क्यों न हो रही हो परंतु इसके उपरांत भी कांग्रेस अभी भी गुपकार गठबंधन का एक हिस्सा है यानी उसे इस बात पर कोई शर्मिंदगी नहीं है कि वहां पर भारत के झंडे को लेकर क्या कुछ कहा गया ?जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रमुख फारूक अब्दुल्ला ने कहा है कि कांग्रेस अभी भी गुपकर घोषणापत्र गठबंधन का हिस्सा है। फारूक अब्दुल्ला ने कहा है कि जिला विकास परिषद (डीडीसी) चुनाव भी हम साथ लड़ेंगे। फारूक अब्दुल्ला का यह बयान कांग्रेस के उस फैसले के बाद आया है जिसमें पार्टी ने डीडीसी चुनाव में उम्मीदवार उतारने का ऐलान किया है।

फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि जम्मू-कश्मीर कांग्रेस अध्यक्ष जी ए मीर आज उनसे मिलने आए थे और कहा कि हम एक साथ चुनाव लड़ रहे हैं। फारूक अब्दुल्ला, जो शहर के बीचों-बीच रघुनाथ बाजार में पत्रकारों से बात कर रहे थे। तभी उनसे पूछा गया कि क्या कांग्रेस गुपकर घोषणा के लिए हस्ताक्षरकर्ता थी, गठबंधन से अलग हो गई है क्योंकि वह अब तक इसकी किसी भी बैठक में शामिल नहीं हुई है?

इस सवाल का जवाब देते हुए फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि वे कहां अलग हो गए हैं? कोई गलतफहमी नहीं होनी चाहिए। कांग्रेस गठबंधन का हिस्सा है और हम डीडीसी चुनाव एक साथ लड़ हैं। फारूक अब्दुल्ला को मीर की ओर से शनिवार को दिए गए बयान के बारे में बताया गया कि उनकी पार्टी डीडीसी चुनाव लड़ रही है और उम्मीदवार उतार रहे हैं तो, इस पर पूर्व मुख्यमंत्री ने चुटली लेते हुए कहा कि कल अलग था जब आपने यह सुना था और मीर साहब मुझसे मिलने आए थे और कहा कि हम एक साथ चुनाव लड़ रहे हैं।

हालांकि जब इस संबंध में कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रविंदर शर्मा से हिन्दुस्तान टाइम्स ने संपर्क किया तो उन्होंने कहा कि मीर और अब्दुल्ला के बीच हुई बैठक को शिष्टाचार मुलाकात करार दिया और कहा कि बैठक को लेकर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

बता दें कि जम्मू कश्मीर के मुख्यधारा के सात दलों ने शनिवार को घोषणा की कि वे केंद्र शासित प्रदेश में जिला विकास परिषद (डीडीसी) के चुनाव मिलकर लड़ेंगे। नेशनल कांफ्रेंस और पीडीपी समेत ये सातों दल तत्कालीन जम्मू-कश्मीर राज्य का विशेष दर्जा बहाल करने के लिये बनाए गए गुपकर घोषणापत्र गठबंधन (पीएजीडी) का हिस्सा हैं।

जम्मू कश्मीर के निर्वाचन आयोग की ओर से शुक्रवार को जारी एक अधिसूचना के अनुसार डीडीसी और सरपंच, पंच के विभिन्न पदों के लिए एक दिसंबर से 24 दिसंबर के बीच 8 चरणों में चुनाव होग। पीएजीडी ने पिछले महीने अपने गठन के बाद जम्मू में हुई पहली बैठक में डीडीसी चुनाव लड़ने का फैसला किया।
 

Comment:Cancel reply

Exit mobile version