Categories
उगता भारत न्यूज़ राजनीति

बिहार विधानसभा चुनावों में दहाड़े योगी आदित्यनाथ , बोले- क्या आप ओवैसी और राहुल से देश के हितों की कल्पना कर सकते हैं ?

 

उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इन दिनों बिहार चुनावों के मद्देनजर रैलियाँ कर रहे हैं। कल रामगढ़ से शुरू हुई उनकी रैली अब जमुई तक पहुँच चुकी है। इस बार इस क्षेत्र से भाजपा की ओर से श्रेयसी सिंह उम्मीदवार हैं। उनके पक्ष में जमुई की जनता को संबोधित करते हुए योगी आदित्यनाथ ने राहुल गाँधी और ओवैसी को जमकर आड़े हाथों लिया। 

उन्होंने कहा, “इस समय राहुल और ओवैसी पाकिस्तान की तारीफ कर रहे हैं। क्या आप इन दोनों से देश की हितों की कल्पना करते हैं? क्या ये देश का हित करेंगे? देश के दुश्मन जो भारत के अंदर आतंकवाद फैला रहा हो, जो उसके हित की बात कर रहा हो, उससे उम्मीद ही क्या कर सकते हैं?”

स्मरण हो, 2014 में सत्ता परिवर्तन से पूर्व तक कांग्रेस और इसकी समस्त समर्थक पार्टियां भारत की जनता को जिस पाकिस्तान का हौवा दिखाकर भयभीत कर रहे थे, आज वही पाकिस्तान विश्व में अलग-थलग पड़ा है। इस्लामिक आतंकवादियों को संरक्षण देने “हिन्दू आतंकवाद” और “भगवा आतंकवाद” के नाम पर बेकसूर हिन्दू साधु-संतों को आतंकवाद के नाम पर जेलों में डाला जा रहा था। इस्लामिक आतंकवादियों को बिरयानी और कोरमा दिया जाता था, और बेकसूर साधु-संतों की सात्विकता भंग की गयी। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुख़र्जी तक ने अपनी पुस्तक में सोनिया गाँधी को हिन्दू विरोधी होने का वर्णन किया है। कोई #intolerance, #not in my name, #award vapasi और #गंगा-जमुनी तहजीब आदि गैंग बाहर नहीं आया। हिन्दू विरोधी ‘कम्युनल वायलेंस बिल’ बनाया। लेकिन हिन्दुओं का सौभाग्य है कि वह बिल किन्हीं कारणों से कानून का रूप लेने से पूर्व ही आत्महत्या कर गया, अन्यथा हिन्दुओं को मुग़ल युग से अधिक भयानक जीवन जीने को विवश होना निश्चित था।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रैली में कहा कि जो भी भारत के हितैषी हैं वे प्रधामंत्री नरेंद्र मोदी के साथ खड़े हैं। उन्होंने कहा कि कॉन्ग्रेस के नेता पाकिस्तान की तारीफ करते हैं। कुछ लोगों को कश्मीर से धारा 370 हटाने पर बहुत पीड़ा हुई। कॉन्ग्रेस के राहुल गाँधी और ओवैसी को इतनी पीड़ा हुई थी वे बार-बार इसका विरोध करते रहे। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री भी जानते हैं कि भारत के खिलाफ अगर कुछ भी करेंगे तो भारत की सेना घुसकर मारेगी।

उन्होंने लालू प्रसाद यादव के जंगलराज वाले दौर की तुलना नीतीश कुमार के समय से करते हुए कहा, “आज जो राशन मोदी और नीतीश जी के कारण गरीबों को प्राप्त हो रहा है, आखिर ये राशन लालू के शासनकाल में गरीबों को क्यों नहीं मिल पाता था? जिन लोगों ने गरीबों का राशन खाया क्या आप उन लोगों से उम्मीद करते हैं कि वो आप लोगों को रोज़गार देंगे?”

अपने संबोधन में योगी आदित्यनाथ ने भाजपा प्रत्याशी श्रेयसी सिंह की तारीफ की और कहा कि उन्होंने हर जगह जमुई का नाम रौशन किया है। अब वह पहला कदम बढ़ाकर राजनीति में आई हैं, अपने पिता के नक्शे कदम पर चलना चाहती है। उनके पास विकास के लिए विजन है।

आगे सीएम योगी ने राजद के तेजस्वी यादव पर हमला करते हुए पूछा, “राजद के युवराज 10 लाख युवाओं को रोजगार देने की बात करते हैं। उनसे मैं पूछना चाहता हूँ कि 15 वर्षों के शासनकाल में उनके पिता और माता जी ने कितने को नौकरी दी। अगर गरीबों के उत्थान के लिए थोड़ा भी सोचा होता तो गरीबों का मकान, गैस कनेक्शन से लेकर सारी सुविधाएँ मिल गई होती। राजद के पोस्टर में एक ही परिवार के 4 लोगों का फोटो है। रघुवंश बाबू इसी का विरोध किया करते थे।” उन्होंने कहा कि वैसे लोगों के लिए परिवार ही देश है जो सर्वोपरि है।

मुख्यमंत्री ने सबका साथ सबका विकास का आह्नान दोहराते हुए कहा, “सबका साथ, सबका विकास हमारा मंत्र है। हमारे लिए पूरा देश परिवार है, देश हित सर्वोपरि है। लेकिन बहुत सारे ऐसे लोग हैं जिनके लिए परिवार ही पार्टी है, पार्टी ही देश है। उससे बाहर ये देख ही नहीं सकते।”

इंडिया फर्स्ट से साभार

Comment:Cancel reply

Exit mobile version