बिहार में भाजपा और जेडीयू दोनों का बोरिया बिस्तर बांधेगी जनता: बाबा नंद किशोर मिश्र

पटना ( विशेष संवाददाता ) अखिल भारत हिंदू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष बाबा पंडित नंदकिशोर मिश्र ने कहा है कि भ्रष्टाचार में आकंठ डूबी भाजपा और जेडीयू की वर्तमान सरकार का आगामी चुनावों में जनता बोरिया बिस्तर बांध देगी । श्री मिश्र ने कहा कि बिहार की जनता अब निर्णय ले चुकी है और वह ‘सुशासन बाबू’ की भ्रष्ट सरकार से मुक्ति पाना चाहती है ।

हिंदू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि बिहार में हाल ही में महिलाओं के खिलाफ हुई कई भयावह आपराधिक घटनाओं के बीच पुलिसिया आंकड़े बताते हैं कि बीजेपी के साथ नीतीश कुमार के दोबारा सरकार बनाने के बाद एक साल में ही राज्य में होने वाली कुल आपराधिक घटनाओं में 20 पर्सेंट और बलात्कार की घटनाओं में 23 पर्सेंट की बढ़ोतरी हुई थी। बाबा नंद किशोर मिश्रा ने अखबारों में छपी सूचनाओं के आधार पर एकत्र किए आंकड़ों का हवाला देते हुए कहा कि अगस्त 2017 से जून 2018 तक के 11 महीनों में बिहार पुलिस ने 2.31 लाख आपराधिक घटनाएं दर्ज कीं। इनमें से 1,278 मामले बलात्कार और 2,722 हत्या से जुड़े हैं।
इन आंकड़ों की तुलना जेडीयू-आरजेडी गठबंधन सरकार के आखिरी 11 महीनों के आंकड़ों से करें तो उस दौरान 1.91 लाख आपराधिक घटनाएं दर्ज की गई थीं। अगस्त 2016 से जून 2017 के बीच राज्य में 2,468 हत्या और 1,044 बलात्कार की घटनाएं दर्ज की गई थीं। इस तरह मौजूदा सरकार के कार्यकाल में बलात्कार की घटनाओं में 23 पर्सेंट, हत्या में 11 पर्सेंट और कुल अपराध में 21 पर्सेंट की बढ़ोतरी हुई है। बता दें कि नीतीश कुमार ने 27 जुलाई को लालू यादव की आरजेडी के साथ गठबंधन तोड़कर बीजेपी के साथ मिलकर फिर सरकार बनाई थी।
हिंदू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि यह आंकड़ों की यह तस्वीर बहुत ही भयावह है जो यह स्पष्ट कर देती है कि नीतीश ने सुशासन का चाहे जैसा भी नारा दिया हो , परंतु वह यथार्थ के धरातल पर औंधे मुंह गिर चुके हैं और बिहार की जनता उनसे त्रस्त है। उन्होंने इस बात पर भी अफसोस व्यक्त किया कि बिहार सरकार मुजफ्फरपुर समेत 14 जिलों के शेल्टर होम में बच्चों और महिलाओं के यौन शोषण की खबरें भी समाचार पत्रों में नीतीश बाबू के शासन में आती रही हैं जिससे पता चलता है कि महिलाओं का सम्मान भी उनके शासन में सुरक्षित नहीं है।
उन्होंने कहा कि ऐसे ऐसे डरावने वीडियो सामने आए हैं जिनमें लोग महिला को निर्वस्त्र कर बाजार में घुमाते दिखाई दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण है कि ऐसे डरावने वीडियो सामने आते देखकर भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कानों पर जूं तक नहीं रेंगी , उन पर यही कहावत लागू होती है कि जब रोम जल रहा था तो नीरो बांसुरी बजा रहा था।
हिंदू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि अब यह सम्राटों और सामंतों का शासन नहीं है । अब शासन की अंतिम चाबी जनता के हाथों में होती है जब जनता निर्णय सुनाती है तो अच्छे-अच्छे बादशाहों की पगड़ी या धूल में मिल जाती हैं और अब नीतीश कुमार की पगड़ी के धूल में मिलने का समय आ गया है क्योंकि अब उनके पापों का घड़ा भर चुका है।

Comment: