झारखंड हिंदू महासभा के बढ़ते कदम : महिला महासभा की अध्यक्ष ने मीना चौधरी को बनाया जिलाध्यक्ष

जमशेदपुर ( विशेष संवाददाता ) अखिल भारत हिंदू महासभा की महिला विंग की कमान जब से कुमारी महतो ने संभाली है तब से निरंतर सांगठनिक विस्तार होता जा रहा है । अब अपनी इसी कड़ी को आगे बढ़ाते हुए अखिल भारत हिंदू महासभा झारखंड प्रदेश की इकाई झारखंड प्रदेश महिला सभा की प्रदेश अध्यक्ष सरस्वती महतो ने जिला सराइकेला – खरसावां की जिला अध्यक्ष के रूप में गमहरिया निवासी श्रीमती मीना चौधरी को जिला अध्यक्ष नियुक्त किया है ।

अखिल भारत हिंदू महासभा झारखंड प्रदेश अध्यक्ष धर्म चंद्र पोद्दार की उपस्थिति में सरस्वती महतो ने माला पहनाकर श्रीमती मीना चौधरी को जिला अध्यक्ष के रूप में स्वागत किया ।जिला सरायकेला – खरसावां की नवनिर्वाचित जिला अध्यक्ष मीना चौधरी ने इस शुभ अवसर पर अपने बड़े भाई समान अखिल भारत हिंदू महासभा के झारखंड प्रदेश अध्यक्ष धर्म चंद्र पोद्दार का आशीर्वाद प्राप्त किया ।
इस अवसर पर अनेक हिंदू महासभा कार्यकर्ता उपस्थित थे । जिला सरायकेला – खरसावां की नवनिर्वाचित जिला अध्यक्ष श्रीमती मीना चौधरी ने अपने जिला की कार्यसमिति की घोषणा की है जिसके अनुसार अध्यक्ष मीना चौधरी , उपाध्यक्ष आदित्यपुर की वीणा सिंह एवं गमहरिया की मानू दास , महासचिव गमहरिया की उर्मिला देवी , सचिव आदित्यपुर की मंजू रेड्डी एवं गमहरिया की ललिता देवी , कोषाध्यक्ष गमहरिया की मणिमाला बनर्जी को बनाया गया है ।
कार्यसमिति सदस्य के रूप में गमहरिया की गुड्डी देवी , छवि घोष , पूनम देवी एवं जयंती देवी तथा आदित्यपुर की किरण देवी , संगीता देवी , वीणा कुमारी और कल्पनापुरी की सुषमा देवी को बनाया गया है ।
अखिल भारत हिंदू महासभा के झारखंड प्रदेश अध्यक्ष धर्म चंद्र पोद्दार और झारखंड प्रदेश महिला सभा की प्रदेश अध्यक्ष सरस्वती महंतों ने संपूर्ण कार्य समिति की लोगों को बधाई दी है ।
जिला सरायकेला खरसावां की नवनिर्वाचित जिला अध्यक्ष मीना चौधरी ने अध्यक्ष बनने के उपरांत कहा कि आने वाले समय में हिंदू महासभा की इकाई झारखंड प्रदेश महिला सभा को अधिकाधिक प्रचारित प्रसारित कर सदस्यों की संख्या बढ़ाने पर जोर दिया जाएगा ।
उन्होंने कहा कि महिलाओं की कोई भी समस्या हो , उसको हम लोग सरकार के पास पुरजोर तरीके से उठाने का काम करेंगी और महिलाओं को उनका हक दिलवाया जाएगा ।आने वाले समय में हमारा प्रयास होगा कि हम इस क्षेत्र से अखिल भारत हिंदू महासभा का प्रत्याशी भी दे सकें ।
आज के इस कार्यक्रम में श्री पोद्दार के अलावे मनोहर बनर्जी , सरस्वती महतो , मीना चौधरी , मणीमाला बनर्जी , उर्मिला देवी एवं मानू दास उपस्थित थी ।
धन्यवाद ज्ञापन उर्मिला देवी ने किया । यह जानकारी अखिल भारत हिंदू महासभा की इकाई झारखंड प्रदेश महिला सभा की ओर से जारी एक विज्ञप्ति में दी गई है ।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *