शहीद उधम सिंह ने देश के नव युवकों को दिखाई थी नई दिशा : डॉ नड्डा

रतिया । ( विशेष संवाददाता ) यहां स्थित शहीद उधम सिंह नर्सिंग कॉलेज अलीपुर में देश के क्रांतिकारी आंदोलन के महान नायक शहीद उधम सिंह को उनके बलिदान दिवस 31 जुलाई पर एक विशेष कार्यक्रम के माध्यम से भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित की गई। इस अवसर पर नर्सिंग कॉलेज के डायरेक्टर डॉ बीएस नड्डा व प्राचार्य एसके नोएडा द्वारा संयुक्त रुप से अध्यक्षता की गई ।

कार्यक्रम का शुभारंभ शहीद उधम सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण व दीप प्रज्वलन के साथ किया गया । कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कॉलेज के डायरेक्टर डॉ बीएस नड्डा ने कहा कि शहीद उधम सिंह देश के महान क्रांतिकारी योद्धा थे । जिनके बलिदान ने उस समय देश के क्रांतिकारी युवकों को नई दिशा प्रदान की। उन्होंने कहा कि देश की आजादी को लाने में क्रांतिकारियों का ही विशेष योगदान रहा । जिसको अंग्रेजों ने भी स्वीकार किया था ।

श्री नड्डा ने कहा कि वह देश महान होता है जो अपने क्रांतिकारी पूर्वजों का सम्मान करना जानता है। उन्होंने कहा कि कोरोना संकट के बावजूद देश के युवाओं में अपने क्रांतिकारियों के प्रति विशेष सम्मान का भाव व जज्बा देखने लायक है। इस अवसर पर श्री नड्डा ने कॉलेज की प्रगति रिपोर्ट भी प्रस्तुत की।
जबकि श्री एचके नड्डा ने कहा कि शहीदों के स्मारक उनके महान कार्यों की स्मृति दिलाने के लिए स्थापित किए जाते हैं। उन्होंने शहीद उधम सिंह के क्रांतिकारी जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा कि उनका जीवन भारतीय इतिहास में स्थित प्रकाश स्तंभ की भान्ति है। जिससे आने वाली पीढ़ियां देर तक प्रेरणा लेती रहेंगी।
इस अवसर पर डॉ नरेंद्र नड्डा , डॉक्टर गुरमीत नड्डा, रणधीर सिंह, मनदीप कौर, अमनदीप कौर , रेखा, कोमल ,सुखदीप सिंह, अमरीक सिंह, महेंद्र सिंह, सुनील कुमार, लकी, उषा ,दीक्षा ,सोनीका, कुसुम, कोमल , कविता, ममता, संदीप कौर, नवनीत कौर, काजल, सुमन आदि भी उपस्थित रहे।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *