जब सम्मान भी सम्मानित : ‘कल्कि गौरव सम्मान’ से विभूषित किए गए राकेश छोकर

★ सामाजिक क्षेत्र में महती भूमिका पर मिला सम्मान, गणमान्यों ने दी बधाई ।
………………………………………………..
अजय आर्य / नई दिल्ली
…………………………………..
पत्रकारिता औऱ सामाजिक क्षेत्र में महती भूमिका निभाते रहे ,वरिष्ठ पत्रकार औऱ सामाजिक कार्यकर्ता राकेश छोकर को कल्कि न्यूज़ एवं कल्कि फाउंडेशन की औऱ से कल्कि गौरव सम्मान से विभूषित किया गया है।
कल्कि फाउंडेशन ट्रस्ट के संस्थापक वरुण रस्तौगी ने इस आशय का विशिष्ट सम्मान प्रपत्र जारी किया हैं ।उन्होंने श्री छोकर के द्वारा सामाजिक क्षेत्र में किये गए कार्यों को मद्देनजर रखते हुए,इस विशिष्ट सम्मान से विभूषित करने का निर्णय लिया।कल्कि फाउंडेशन ट्रस्ट की ओर से उन्हें बधाइयाँ, शुभकामनाएं प्रेषित की गई है। उधर देश के गणमान्य लोगों ने भी उन्हें बधाइयाँ दी है।

गौरतलब हो कि इससे पूर्व भी वरिष्ठ पत्रकार एवं सामाजिक कार्यकर्ता राकेश छोकर को विभिन्न क्षेत्रों में कार्य करने के लिए राष्ट्रीय ,अंतरराष्ट्रीय स्तर के पुरस्कारों से सम्मानित किया जा चुका है। राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर विभिन्न महत्वपूर्ण संगठनों से जुड़े होने के कारण , क्षेत्रों में कार्य करने का अवसर प्राप्त हुआ है। इन महत्वपूर्ण संगठनों में वर्ल्ड कॉन्स्टिट्यूशन एंड पार्लियामेंट एसोसिएशन अमेरिका, राष्ट्रीय शिक्षक सचेतना, गांधी पीस फाउंडेशन नेपाल, वर्ल्ड डायलॉग काउंसिल, विश्व शांति दूत फाउंडेशन, यूएनओ वॉलिंटियर्स, राष्ट्रीय सैनिक संस्था , अखंड भारत गुर्जर महासभा आदि प्रमुख है। वर्तमान में राष्ट्रीय हिंदी दैनिक सच कहूं में ब्यूरो चीफ के रूप में भी कार्यरत हैं।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *