अनूठा होगा अंतरजातीय वैवाहिक परिचय सम्मेलन : धर्म चंद्र पोद्दार

जमशेदपुर । (संवाददाता ) रविवार को गोल पहाड़ी क्षेत्र में अखिल भारतीय हिन्दू अंतर्जातीय वैवाहिक परिचय सम्मेलन की क्षेत्रवार बैठक श्री अयोध्या प्रसाद के गोल पहाड़ी स्थित निवास में संजय कुमार मिश्रा की अध्यक्षता में हुई । इस अवसर पर मुख्य अतिथि के नाते उपस्थित अंतर्जातीय परिचय सम्मेलन के संयोजक धर्म चंद्र पोद्दार ने बैठक में जानकारी देते हुए कहा कि यह परिचय सम्मेलन एक अनूठा सम्मेलन होगा ।
अभी तक भारतवर्ष में जितने भी परिचय सम्मेलन हुए हैं वे सभी अपनी अपनी जाति के लोगो के लिए ही हुए हैं ।

यह अंतर्जातीय सम्मेलन परिचय सम्मेलन है जिसकी काफी मांग है । हम लोग जहां भी जा रहे हैं वहां लोगों में भरपूर उत्साह देखा जा रहा है । बैठक में उपस्थित श्रीमती रीना मिश्रा ने कहा कि यह परिचय सम्मेलन निश्चित तौर पर सफल होगा और इसमें गोल पहाड़ी क्षेत्र के अधिक से अधिक लोगों के आने की संभावना बनेगी ।
जैसे ही पम्पलेट तैयार होते हैं हम सभी अपने क्षेत्र में बांटने का काम करेंगे । और इस क्षेत्र में जो लोकल चैनल चलता है उसमें भी स्क्रोल चलवा कर प्रचार का काम हम लोग कर सकेंगे ।बैठक में उपस्थित बाकी लोगों ने भी अपने विचार रखे ।
इन विचारों में एक बात सामने आई कि चूंकि यह परिचय सम्मेलन जनवरी माह में होना है और इसमें आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 15 दिसंबर 2020 रखी गई है तो इस हिसाब से नवंबर माह में प्रचार पूरे जोर-शोर से किया जाना उचित होगा ।
बैठक की अध्यक्षता कर रहे संजय कुमार मिश्रा ने कहा कि अपना यह आयोजन जनवरी 2021 में होना है और जो लोग भी अपनी एंट्री देना चाहेंगे उनके लिए 15 दिसंबर 2020 की अंतिम तिथि रखी गई है ।
हम लोगों को परिचय पुस्तिका छपवाने के लिए भी प्रिंटिंग प्रेस को एक माह का समय देना होगा ।
इसलिए 15 दिसंबर की तिथि से पहले जिन उम्मीदवारों के बायोडाटा सर्वप्रथम आएंगे वैसे केवल 25 उम्मीदवारो का परिचय स्टेज पर कराया जा सकेगा ।
25 लोगों के बाद आने वाले उम्मीदवारों का परिचय नहीं करवाया जा सकेगा लेकिन उनके नाम व फोटो और बायोडाटा परिचय पुस्तिका में अवश्य छापे जाएंगे । 15 दिसंबर 2020 के बाद आने वाले बायोडाटा व फोटो पर किसी भी प्रकार का विचार नहीं किया जा सकेगा ।
परिचय पुस्तिका प्रत्येक उम्मीदवार को निशुल्क प्रदान की जाएगी ।अध्यक्ष ने यह भी स्पष्ट किया कि कन्या पक्ष के लोगों से कोई भी रजिस्ट्रेशन शुल्क नहीं लिया जाएगा । उनको प्रत्येक प्रकार की सहूलियत प्रदान की जाएगी ।
बैठक के अंत में धन्यवाद ज्ञापन कृष्ण कुमार जी ने किया ।बैठक में श्री पोद्दार के अलावे अयोध्या प्रसाद , संजय कुमार मिश्रा , कृष्ण कुमार एवं रीना मिश्रा उपस्थित थी ।यह जानकारी अंतर्जातीय परिचय सम्मेलन के द्वारा जारी एक विज्ञप्ति में दी गई है ।

Comment: