‘उगता भारत पटना’ संस्करण का हुआ विधिवत शुभारंभ

पटना । (विशेष संवाददाता ) ‘उगता भारत’ समाचार पत्र दैनिक की पांचवी वर्षगांठ के अवसर पर दिनांक 17 जून 2020 को शाम चार बजे श्रमजीवी पत्रकार यूनियन दक्षिणी मंदिर के समीप इस समाचार पत्र के पटना संस्करण का विधिवत शुभारंभ किया गया । 17 जुलाई 2010 को इस पत्र का प्रथम संस्करण गाजियाबाद से साप्ताहिक के रूप में प्रारंभ हुआ था।तब से यह समाचार पत्र निरंतर राष्ट्र धर्म के निर्वाह में अपनी अग्रणी भूमिका निभाता आ रहा है । जिसके लिए संपूर्ण संपादक मंडल , निदेशक मंडल और पाठक मंडल जिम्मेदार है।

समाचार पत्र के पटना संस्करण के स्थानीय संपादक का दायित्व युवा लेखक और राष्ट्रवाद से सराबोर लेखनी के धनी अमित सिन्हा को दिया गया है ।अमित सिन्हा विगत 15 वर्षों से समग्र भारत में राष्ट्रवाद और हिंदुत्व के लिए कार्य करते रहे हैं। सनातन से संबद्ध लेखनी का कार्य भी विगत कई वर्षों से कर रहे हैं।
इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में कैट के प्रदेश अध्यक्ष अशोक कुमार वर्मा उपस्थित रहे । जिन्होंने अपने संबोधन में कहा कि हमें स्वस्थ पत्रकारिता के लिए राष्ट्रवाद को प्रोत्साहित करना चाहिए । जिससे देश के मूल्यों की रक्षा हो सके। उन्होंने कहा कि भारत भाषण और अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता को प्रदान करने वाला पहला देश है । ऐसे में बिहार की धरती से ‘उगता भारत’ का संपादन और प्रकाशन होना हम सबके लिए प्रसन्नता का विषय है । उनके साथ केट के महासचिव कमल नोपानी भी उपस्थित रहे,एवं विशिष्ट अतिथि के रूप में राजश्री कुमारी उपस्थिति रही। इसके अतिरिक्त
संजय लोहानी ,संजीव तिवारी , राजेश पासवान,ज्योति, वीरू जायसवाल, कुमार गौरव शिवम् सिंह एवं आदित्य भी उपस्थित रहे।
पत्र के संपादक अमित सिन्हा ने कहा कि वह जिन अपेक्षाओं के साथ पत्र के संपादक नियुक्त किए गए हैं उन पर खरा उतरने का हर संभव प्रयास करेंगे और इस समाचार पत्र के माध्यम से बिहार में एक वैचारिक क्रांति का सूत्रपात कर भ्रष्ट सत्ता को उखाड़ने का काम करेंगे।

Comment: