कोरोना जैसी बीमारी से लड़ने में सुरक्षा कवच का काम करेगा जड़ी-बूटी युक्त निर्मित मास्क : कोरोना फाइटर के लिए वरदान साबित होगा यह मास्क

◆ निजी प्रयासों से बड़ी संख्या में मास्क बना कर किये जा रहे हैं निशुल्क वितरित
……………………………………………….
राकेश छोकर / नई दिल्ली
……………………………………….
कोरोना वायरस जनित महामारी से उपजी विपदाओं के बावजूद , संकट के बड़े दौर में देश और समाज हित में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका से अहम योगदान करने वाले जागरूक लोग भी किन्हीं महायोद्धाओं से कम नहीं होते। मुश्किल घड़ियों के दौर में ऐसे जांबाज लोग ही विपदाओं में बड़े सहायक सिद्ध होते हैं। जो वास्तव में संकटमोचक बनकर बड़ा काम कर जाते हैं।
विपदा के इस काल में गौतमबुधनगर (ग्रेटर नोएडा) निवासी प्रोफेसर सपना आर्या (प्रोफेसर – आईआईएमटी कॉलेज) और उनकी कोरोना फाइटर टीम ने कोरोना के संकट को देखते हुए अमेरिका के डॉक्टर दयाशंकर विद्यालंकार , जो योग और भारतीय संस्कृति के आचार्य कंसोलेट जनरल ऑफ इंडिया (न्यूयॉर्क )एवं डॉक्टर प्रेरणा आर्या भारतीय संस्कृति की आचार्या कंसोलेट जनरल ऑफ इंडिया (शिकागो) में भारत सरकार की तरफ से हैं उनसे सलाह मशवरा कर जड़ी बूटियों से शोधित मास्क बनाने की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाई । ऑनलाइन जानकारी लेकर जड़ी बूटियों को जुटाकर विधिवत तरीके से मास्क बनाना शुरू किया।

इस संबंध में महत्वपूर्ण जानकारी देते हुए प्रोफेसर सपना आर्या ने बताया कि कोरोना के उपाय हेतु वैदिक यज्ञ द्वारा अनेक शोध अमेरिका में किए हैं ।डॉक्टर दयाशंकर विद्यालंकार जी, प्रेरणा आर्या जी सीमा कालिया (ऑस्ट्रिया )शैला जी व मोनिका (अमेरिका) के मार्गदर्शन में 20 प्रकार की जड़ी-बूटी युक्त पानी में मास्क को पकाकर तैयार करने पर विशेष प्रकार से कोरोना में सुरक्षा कवच का काम करेगा ।यह मास्क विशेष रुप से हमारे जितने भी कोरोना फाइटर जैसे डॉक्टर ,पुलिस अधिकारी, सफाई कर्मचारी, जितने भी स्वास्थ्य विभाग से संबंधित लोग काम कर रहे हैं उन सब के लिए तैयार किए जा रहे हैं और यह मास्

क हम लोग निशुल्क प्रदान कर रहे हैं।

संकट की घड़ी में सबसे बड़ा सहयोग करने वाली इस कोरोना फाइटर टीम में विश्व प्रकाशआर्य,देवकी सिहं , रेनू राजपूत,प्रीती ,सीमा , मनीषा ,प्रीति , उमेश , शिवकुमार प्रमुख है ।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *