Categories
उगता भारत न्यूज़

कोरोना योद्धा के रूप में बॉलीवुड एक्टर्स जागरूकता मुहिम में अग्रणी : कोरोना वायरस जनित आपदा में किया तन ,मन ,धन से सहयोग

……………………………………………..
राकेश छोकर / नई दिल्ली
……………………………………………..
कोरोना वायरस जनित वैश्विक महामारी से आज देश ही नहीं पूरी दुनिया हलकान है। सभी जनों के माथे पर चिंता की लकीरें साफ दिखाई दे रही है। इस भयावह काल में हौसलों की इबारत लिखने वाले विरले ही हुआ करते हैं, जो विपत्ति काल में माँझी बन नैया पार करा जाते हैं। चकाचौंध औऱ शाही ऐश्वर्य के लिए मशहूर बॉलीवुड हस्तियों ने भी इस आपदा की घडी में अपने फ़र्ज से मुंह नहीं मोड़ा। आर्थिक सहयोग के साथ साथ जागरूकता अभियान छेड़ कर, कोरोना योद्धा के रूप में अनुकरणीय मुहिम छेड़ी हुई हैं।
आज देश में कोरोना वायरस जनित महामारी से उपजे हालातों के बाद मदद के लिए कदम आगे बढ़ाएं हैं। मेगास्टार अमिताभ बच्चन से लेकर अभिनेता अक्षय कुमार, , जावेद अख्तर, शबाना आजमी, रितिक रोशन , सनी देओल सहित अनेक अभिनेताओं तथा फिल्म निर्माता,निर्देशक आदि बड़े मददगार बने हैं। यही नहीं , नागरिकों को जागरूक करने के लिए भी बड़ी मुहिम चलाई हुई है।
………………………………..
1. हीरो राजन कुमार (चार्ली चैपलिन सेकंड)

………………………………………………

चार्ली चैपलिन के मूक अभिनय से गुदगुदाने वाले देश के अनोखे कलाकार और गिनीज बुक वर्ल्ड रिकॉर्डर, इलेक्शन कमिशन के आइकॉन हीरो राजन कुमार ने नमस्ते बिहार जैसी फिल्म के सफल अभिनेता आज अपनी बड़ी भागीदारी से कोरोना योद्धा की भूमिका के रूप में संकट मोचक बने हुए हैं। उनके अनुसार “संकट की इस घड़ी में कलाकारों ने देश हित में जो अलख जगाई है, वह प्रेरणा बन गई है। कोरोना योद्धा के रूप में देवदूत का काम कर रहे चिकित्सक, पत्रकार, पुलिस और शासन, प्रशासन आज मानवीयता की जो मिसाल क़ायम कर रहे हैं, वह चिरस्मरणीय रहेगी। हम कलाकारों ने उन सब की हौसला अफजाई के लिए जो मुहिम चलाई, वह देश में नजीर बनेगी। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी जी के आह्वान पर बॉलीवुड जगत ने अहम भूमिका निभाते हुए अपने देश और नागरिकों के प्रति सच्ची सेवा की है।”
………………………………………………..
2. लोकेश तिलकधारी गुर्जर (फिल्म निर्माता एवं अभिनेता)
………………………………………………….यमला पगला दीवाना, घायल रिटर्न्स, दबंग 2, जिला गाजियाबाद, 4 दिन की चांदनी, देसी कट्टे जैसी अन्य सुपरहिट फिल्मों , कवच महाशिवरात्रि जैसे प्रसिद्ध सीरियल में अभिनय का डंका बजाने वाले भारतीय अभिनेता ,निर्माता लोकेश तिलकधारी गुर्जर के अनुसार ” इस वक़्त हमारा पूरा देश कोरोना वायरस से युद्ध लड़ रहा है, और ये विश्व का पहला ऐसा युद्ध है, जो हम अपने घर पर रह कर जीत सकते हैं, ऐसे में प्रत्येक भारतीय का कर्तव्य है कि वो घर पर ही रह कर इस युद्ध में अपने देश का साथ दे । हमेशा पॉज़िटिव सोचिए, एक बात अच्छे से समझ लीजिए , आपके ही काम नहीं रुके हुए हैं इस वक़्त दुनिया रुकी हुई है, जान है तो जहान है। इस वक़्त हमारा कर्तव्य है अपने देश को बचाना, देश तभी बचेगा जब देशवासी एक दूसरे को सहयोग करेंगे ,…. बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री एक बहुत अच्छी बात है कि उनमें बहुत एकता हैं, हमेशा बुरे वक़्त में एक दूसरे के साथ खड़े रहते हैं, क्योंकि फिल्म इंडस्ट्री में रिश्ते प्रतिभा और प्यार से बनते हैं, और प्रतिभा प्यार हमेशा जिन्दा रहता हैं,। आज पूरे देश की फिल्म इंडस्ट्री तन, मन, धन से अपने देश के साथ खड़ी है और हमेशा खड़ी रहेगी। फिल्म इंडस्ट्री वो ही लोग बदनाम करते हैं जो अपनी कमियों को छिपाते हैं।”

Comment:Cancel reply

Exit mobile version